IPL 2024 : केएल राहुल ने धोनी को पीछे छोड़ा, सबसे ज्यादा 50+ रन बनाने वाले विकेटकीपर बने

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 12:33 PM (IST)

लखनऊ : लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने चेन्नई सुपर किंग्स के आइकन महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़कर इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में विकेटकीपर के रूप में सबसे ज्यादा 50 से अधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। राहुल ने शुक्रवार को सीएसके पर लखनऊ की 8 विकेट की जीत के दौरान अपने पूर्व स्वरूप में लौटने की झलक दिखाई। 

यह नामित विकेटकीपर के रूप में राहुल का 25वां पचास से अधिक का स्कोर है जो उन्हें एमएस धोनी के 24 के आंकड़े से आगे ले गया। क्विंटन डी कॉक विकेटकीपर के रूप में आईपीएल में 23 बार पचास से अधिक स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के असाधारण खिलाड़ी दिनेश कार्तिक 21 अंकों के साथ चौथे स्थान पर जबकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा राजस्थान रॉयल्स और एमआई के लिए खेलते थे, उनके नाम 18 बार 50 से अधिक स्कोर का रिकॉर्ड है। 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 82(53) की अपनी आतिशी पारी से पहले राहुल को बोर्ड पर रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था, क्योंकि छह मैचों में उनका औसत 34 था और उन्होंने 204 रन बनाए थे। उनके फॉर्म ने प्रतिष्ठित आयोजन के लिए उनके चयन पर चिंताएं बढ़ा दी हैं। 177 रनों का पीछा करते समय राहुल ने क्विंटन डी कॉक के साथ 134 रनों की साझेदारी की जिसने एक सफल लक्ष्य का पीछा करने की नींव रखी जिसके बाद निकोलस पूरन आए और 8 विकेट से जीत हासिल करने के लिए फिनिशिंग टच दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News