कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाने पर बोले मदन लाल - पता नहीं चयनकर्ताओं ने क्या सोचा

punjabkesari.in Friday, Dec 10, 2021 - 04:59 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली का भारत के एकदिवसीय कप्तान के रूप में बर्खास्त करना क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच मदन लाल ने कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और वह बीसीसीआई के इस फैसले से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पता नहीं चयनकर्ताओं ने क्या सोचा। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार (8 दिसंबर) को रोहित शर्मा को नए वनडे कप्तान के रूप में नामित किया। विशेष रूप से कोहली ने पिछले महीने भारत के टी20 इंटरनेशनल कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था और उन्होंने कहा था कि वह अन्य दो प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। हालांकि, बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने सीमित ओवरों के दोनों प्रारूपों के लिए केवल एक कप्तान रखना सबसे अच्छा पाया। 

मदन लाल ने कहा कि विराट को वनडे टीम की कप्तानी से बर्खास्त करने की कोई आवश्यकता नहीं थी। उन्होंने कहा कि कोहली को 2 साल बाद घर में वनडे विश्व कप में भारत का नेतृत्व करना चाहिए था। उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि चयनकर्ताओं ने इस बारे में क्या सोचा है, लेकिन अगर वह (कोहली) परिणाम दे रहा है तो (उसे बदलें) क्यों? मैं टी20 को समझ सकता हूं (उन्होंने कप्तान के रूप में कदम रखा) क्योंकि वहां बहुत क्रिकेट है और वह दो अन्य प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि लेकिन अगर आप सफल होते हैं और फिर भी आपको हटा दिया जाता है, तो यह निश्चित रूप से उसे चुटभेगा। मैं सोच रहा था कि कोहली 2023 विश्व कप तक (कप्तान के रूप में) बने रहेंगे। एक टीम बनाना बहुत मुश्किल है, लेकिन इसे नष्ट करना आसान है। गांगुली के दो अलग-अलग कप्तानों के बयान का विरोध करते हुए लाल ने कहा कि कोहली ने टेस्ट समय का नेतृत्व किया जबकि एमएस धोनी के पास 2 साल से अधिक समय तक एकदिवसीय और टी20 आई का प्रभार था। 

उन्होंने कहा, मुझे समझ में नहीं आता कि भ्रम क्यों होगा। हर कप्तान का अलग अंदाज होता है, ऐसे में कंफ्यूजन किस लिए है। वैसे भी टेस्ट और सीमित ओवरों में शैली बदल जाएगी। विराट और रोहित का टीमों की अगुवाई करने का अपना अंदाज है। एमएस धोनी का भी अपना अंदाज था। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह व्यावसायिकता और हर समय प्रदर्शन करने के बारे में है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News