महाराष्ट्र सरकार ने इस शर्त पर IPL में 25 फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति दी

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 02:25 PM (IST)

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार ने आईपीएल 2022 में 25 प्रतिशत दर्शकों की आने की अनुमति दे दी है, बशर्ते दर्शक पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हों। 26 मार्च से मुंबई और पुणे में आईपीएल के मैच खेले जाएंगे। राज्य सरकार ने एक अधिकारिक बयान में बुधवार को कहा कि कोविड 19 केस कम होने के बावजूद 25 प्रतिशत दर्शकों को ही अनुमति दी जाएगी और स्टेडियम में एंट्री करने के लिए दर्शकों का पूरी तरह से वैक्सीनेटेड होना जरूरी है। 

महाराष्ट्र सरकार ने आईपीएल के सुचारू संचालन के लिए बीसीसीआई और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के साथ बैठक के बाद यह फैसला हुआ है। बैठक में राज्य सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे और एकनाथ शिंदे के साथ एमसीए प्रमुख विजय पाटिल और शीर्ष परिषद के सदस्य अजिंक्य नाइक, अभय हडप, कोषाध्यक्ष जगदीश आचरेकर उपस्थित थे। 

बैठक के बाद आदित्य ठाकरे ने लगातार ट्वीट्स करते हुए कहा, 'आईपीएल के सुचारू रूप से चलाने के लिए मंत्री एकनाथ शिंदे और मैंने मुंबई पुलिस और नगर निगमों के अधिकारियों के साथ आईपीएल और बीसीसीआई की एक संयुक्त बैठक नवी मुंबई के ठाणे में की। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के उप-मुख्यमंत्री जल्द ही आईपीएल के दूसरे स्थल पुणे के लिए भी इसी तरह की बैठक करेंगे।' 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ने कहा, 'पुणे के लिए डीसीएम की अध्यक्षता में बैठक प्रस्तावित है जिससे सभी शहरों में टूर्नामेंट सफलतापूर्वक आयोजित हो सके।' यह समझा जाता है कि बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एमसीए ग्राउंड, ठाणे में एमसीए ग्राउंड, डॉ डी वाई पाटिल यूनिवर्सिटी ग्राउंड और सीसीआई (क्रिकेट क्लब ऑफ़ इंडिया) और घनसोली में रिलायंस कॉरपोरेट पार्क ग्राउंड के साथ एक फुटबॉल पिच की अभ्यास स्थल के लिए प्राधिकरण द्वारा पहचान की गई है। 

खिलाड़ी 8 मार्च से यहां पर आना शुरू कर देंगे, सभी प्रतिभागियों को मुंबई में आने से पहले 48 घंटे पहले आरटी पीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा। बबल में जाने से पहले खिलाड़ियों को तीन से पांच दिन के क्वारंटीन में रहना होगा। आइसोलेशन में प्रतिभागियों को तीन बार आरटीपीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा। पहला आरटीपीसीआर टेस्ट पहले दिन, दूसरा टेस्ट तीसरे दिन और आख़रिी टेस्ट पांचवें दिन होगा। अगर तीन दिन का क्वारंटीन होता है तो प्रतिभागियों का रोज टेस्ट होगा। अगर तीनों ही टेस्ट नकारात्मक आते हैं तो उन्हें क्वारंटीन से निकलकर टीम एक्टिविटी में जाने की अनुमति होगी। 

यह भी समझा जाता है कि सभी प्रतिभागी, टूर्नामेंट से जुड़े सभी लोगों का हर तीन से पांच दिन में आरटीपीसीआर टेस्ट होगा। वहीं मुंबई में दस होटलों को चुना गया है, जबकि दो होटल पुणे में देखे गए हैं। यह भी पता चला है कि खिलाड़यिों को मैदान पर प्रैक्टिस या मैच में जाने के लिए ख़ास ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा, जिससे उन्हें नवी मुंबई या ठाणे से साउथ मुंबई जाने के लिए ईस्टर्न फ्रीवे का इस्तेमाल करने की अनुमति होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News