ब्रॉड की गेंद खेलते पिच पर फिसले मार्नस लाबुशेन, हो गए बोल्ड, वीडियो

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 03:37 PM (IST)

खेल डैस्क : होबर्ट के मैदान पर इंगलैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के तहत खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्नस लाबुस्चगने बॉल को मारने के चक्कर में स्लिप हो गए। इससे गेंद सीधे जाकर विकेट पर जा लगी। मार्नस ने 52 गेंदों में 44 रन बनाए। मार्नस तब क्रीज पर आए थे जब ऑस्ट्रेलियाई टीम 12 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी। ऐसे में मार्नस ने कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए और 9 चौके अर्जित किए लेकिन जैसे ही वह अर्धशतक के पास पहुंचे एक शानदार गेंद पर बोल्ड हो गए। 

पूरा घटनाक्रम 23वें ओवर में हुआ। जब स्टुअर्ट ब्रॉड ने ओवर की पहली गेंद फेंकी। मार्नस गेंद को लैग साइड पर मारना चाहते थे इसलिए वह शफ्ल हो गए। उनका पहला पैर पिच पर फिसल गया जिससे वह घुटनों पर आ गए। इतने में गेंद सीधा विकेट से जा टकराई। देखें वीडियो-


घटनाक्रम के वक्त इंगलैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन कमेंट्री कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी जिंदगी में पहले कभी ऐसे नहीं देखा। विकेट लेकर ब्रॉड खुश थे। शायद ज्यादा आश्चर्यचकित थे। उन्होंने खूब जश्न मनाया। स्टीव स्मिथ और मेजबान कप्तान पैट कमिंस भी पवेलियन में बैठे हंसते नजर आए।

बता दें कि पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से आगे चल रही ऑस्ट्रेलिया की होबर्ट टेस्ट में शुरूआत बेहद खराब रही थी। ऑस्ट्रेलिया ने 12 रन पर ही डेविड वार्नर, उसमान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ के विकेट गंवा दिए थे। क्रीज पर आए मार्नस भी 0 पर पवेलियन लौट सकते थे अगर दूसरी स्लिप में खड़े जैक क्राऊली उनका कैच न गिराते। बहरहाल, मार्नस और ट्रैविस हेड ने 78 गेंदों में 71 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाल लिया।

मार्नस की जब विकेट गिरी तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 84 हो गया था इसके बाद ट्रैविस हैड ने कैमरून ग्रीन के साथ स्कोर आगे बढ़ाया और शतक जमाय। ट्रैविस ने 113 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 101 रन बनाए। इंगलैंड की ओर से ब्रॉड और रॉबिन्सन ही शुरूआती विकेट लेने में सफल रहे। मार्क वुड इस दौरान महंगे साबित हुए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News