वेलामल महिला ग्रांड मास्टर शतरंज : मैरी नें साक्षी से बचाई मुश्किल बाजी , बढ़त बरकरार

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 06:56 PM (IST)

चेन्नई ( निकलेश जैन ) वेलामल एआईसीएफ़ महिला ग्रांड मास्टर राउंड रॉबिन टूर्नामेंट के आठवें राउंड में कुल 4 मुकाबलों के परिणाम निकले जबकि दो बाज़ियाँ बिना किसी नतीजे के समाप्त हुई ।आठ राउंड के बाद भारत की महिला ग्रांड मास्टर मैरी एन गोम्स आज लगातार अपनी चौंथी जीत दर्ज नहीं कर सकी और उन्हे हमवतन साक्षी चित्लांगे के खिलाफ आधा अंक बांटने पर विवश होना पड़ा ,सफ़ेद मोहरो से खेल रही साक्षी नें बेंकों ओपनिंग में एक समय मजबूत स्थिति बना ली थी पर वह जीत दर्ज नहीं कर सकी और बाजी 41 चालों में ड्रॉ पर समाप्त हुई । इस ड्रॉ के बाद मैरी 7 अंक बनाकर ख़िताबी दौड़ में सबसे आगे बनी हुई है , वहीं साक्षी 4.5 अंको के साथ पांचवें स्थान पर चल रही है ।

PunjabKesari

टूर्नामेंट की टॉप सीड वेलपुला सरायु नें वापसी करते हुए लगातार दूसरी जीत दर्ज की और उन्होने हमवतन मोनिशा जीके को पराजित किया , इस जीत के साथ वह 5.5 अंक बनाकर मंगोलिया की एंखतुल अलतान के साथ सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रही है , एंखतुल अलतान को आज उनकी विरोधी भारत की रींधिया वी के खराब सेहत के चलते अंतिम समय में खेल से हट जाने के कारण पूरा अंक हासिल हुआ ।

PunjabKesari

अन्य मुकाबलों में कोलम्बिया की इंटरनेशनल मास्टर एंजेला फ़्रांकों नें भारत की महालक्ष्मी एम को पराजित करते हुए अपनी दूसरी जीत दर्ज की , काले मोहरो से खेल रही एंजेला नें लंदन सिस्टम ओपनिंग में 59 चालों में खेल अपने नाम किया । एंजेला फिलहाल 3.5 और महालक्ष्मी 3 अंको पर खेल रही है ।

वहीं भारत की अक्षया मौनिका नें एक बड़ा उलटफेर करते हुए मंगोलिया की उर्तशेख उरीइनतुया को पराजित किया । राउंड 8 के बाद अक्षया और उर्तशेख दोनों 3.5 अंक है ।

एक अन्य मुक़ाबले में फ्रांस की नीनों मैसूरद्जे नें इटली की एलेना सेदिना से बाजी ड्रॉ खेली,फिलहाल एलेना 5 अंक और नीनों 2.5 अंक बनाकर खेल रही है । टूर्नामेंट में अब अंतिम 3 राउंड खेले जाने बाकी है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Niklesh Jain

Recommended News

Related News