मैरी कॉम ने माफी मांगी, पीएम ने कहा- ''जीत और हार जीवन का हिस्सा''

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 02:24 PM (IST)

नई दिल्ली : नाश्ते के लिए भारतीय ओलंपिक दल की मेजबानी करते हुए एमसी मैरी कॉम से बात करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय मुक्केबाजी स्टार ने पिछले एक दशक से भारत में महिला एथलीटों को सुर्खियों में लाया है। प्रधानमंत्री ने कहा, 'हम आपको संसद में याद करते हैं।' जिस पर राज्यसभा सांसद ने जवाब दिया, 'अभ्यास के कारण मैं उपस्थित नहीं हो सकी। 

मैरी कॉम ने टोक्यो खेलों में पदक नहीं जीतने के लिए माफी मांगी थी। हालांकि पीएम मोदी ने कहा, जीत और हार जीवन का हिस्सा हैं। आपने खेल जगत में विशेष रूप से भारत में एक बड़ा योगदान दिया है। यह आपकी वजह से है कि महिला खिलाड़ी अब सुर्खियों में आई हैं। पिछला एक दशक तुम्हारी मुट्ठी में था इसलिए तुमने बहुत कुछ हासिल किया है। 

गौर हो कि छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा) का दूसरा ओलंपिक पदक जीतने का सपना तोक्यो खेलों के प्री क्वार्टरफाइनल में रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता इंग्रिट वालेंसिया से 2-3 से हारकर समाप्त हो गया था। कई बार की एशियाई चैम्पियन और 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम ने इस चुनौतीपूर्ण मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया लेकिन वह आगे नहीं बढ़ सकी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News