पहले टेस्ट से नील वैगनर बाहर, 150kmph से गेंद फेंकने वाला गेंदबाज टीम में शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 03:26 PM (IST)

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तेज गेंदबाज मैट हेनरी को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। ट्वीट के मुताबिक हेनरी बुधवार शाम को वेलिंगटन पहुंचेंगे और शुक्रवार 21 फरवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए मेजबान टीम से जुड़ेंगे। 

PunjabKesari

हेनरी को तेज गेंदबाज नील वैगनर के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल करने का फैसला किया गया है। वैगनर जल्द ही पिता बनने वाले हैं इसलिए पहले टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल नहीं हो सकते। वैगनर पत्नी के साथ अपने पहले बच्चे के जन्म का इंतजार कर रहे हैं और बच्चे के जन्म तक वह तौरंगा शहर में ही रहेंगे। वैगनर के विकल्प के तौर पर कीवी टीम में शामिल किए गए हेनरी ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और काइल जैमिसन के साथ मिलकर मेजबान टीम की गेंदबाजी को और अधिक धार देंगे। 

PunjabKesari

हेनरी अब तक 12 टेस्ट खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 30 विकेेट हासिल किए हैं। विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ मिली जीत में हेनरी ने तीन विकेट लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ 3-0 से क्लीनस्वीप किया था, जबकि ट्वंटी-20 सीरीज में उसे 5-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा था। 

PunjabKesari

खासियत

मैट हैनरी अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और उनकी औसत स्पीड 140 कि.मी प्रतिघंटा है। वह अपनी तेज गेंदबाजी से भारत को विश्व कप सेमीफाइनल में बड़ा झटका दे चुके हैं। टेस्ट सीरीज में भी वह अपनी गति से भारत के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News