श्रीकर भरत ने किया खुलासा, इस खिलाड़ी ने भरोसा दिलाया कि मैं बड़ा शॉट खेलकर मैच जिता सकता हूं

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 12:04 PM (IST)

दुबई : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के नए स्टार खिलाड़ी कोना भरत ने कहा कि उनके वरिष्ठ साथी ग्लेन मैक्सवेल को उन पर पूरा भरोसा था कि वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बड़ा शॉट खेलकर जीत दिला सकते हैं और यह विकेटकीपर बल्लेबाज आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर इस पर खरा उतरा। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भरत ने 52 गेंदों पर नाबाद 78 रन बनाए। उन्होंने दबाव में धैर्य बनाए रखा और अवेश खान की मैच की अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई।

इस परिणाम का हालांकि अंक तालिका पर कोई असर नहीं पड़ा तथा दिल्ली 20 अंक लेकर शीर्ष पर रहा। आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के समान 18 अंक रहे। चेन्नई ने बेहतर रन रेट के कारण दूसरा स्थान हासिल किया। भरत से पूछा गया कि आखिरी ओवर से पहले उनके बीच क्या बातचीत हुई थी तो उन्होंने बताया कि कैसे मैक्सवेल ने उनका आत्मविश्वास बढ़ाया। 

भरत ने मैच के बाद कहा कि आखिरी ओवर में मैंने और मैक्सी ने बात की कि हम किन क्षेत्रों में शॉट खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि गेंद को देखो और शॉट लगाओ। अंतिम तीन गेंदों में मैंने उनसे कहा कि क्या एक रन लेना है तो उन्होंने कहा कि तुम ही बड़ा शॉट खेलकर जीत दिला सकते हो। इससे मेरा काफी आत्मविश्वास बढ़ा। वह आखिरी ओवर से पहले बहुत अधिक नहीं सोचना चाहते थे। मैं कई चीजों पर ध्यान देने के बजाय एक समय में एक गेंद पर ध्यान दे रहा था। मैंने चीजों को सरल बनाए रखा। हमने टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया और जीत दर्ज की।

भरत आईपीएल के इस चरण में लगातार नंबर तीन पर खेलते रहे लेकिन टीम प्रबंधन ने उनसे कहा कि बल्लेबाजी क्रम में किसी भी समय बदलाव किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी क्रम में खेलने के लिये तैयार हैं। इसके बारे में स्पष्ट तौर पर बताया गया है। हर कोई अपनी चुनौती के लिए तैयार है। मुझे नहीं लगता कि किसी तरह की संवादहीनता है। जब आपको मौका दिया जाता है तो आप अच्छा प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाना चाहते हो।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News