सरहद पार से तारीफें बटोर रहे मयंक यादव, पाक क्रिकेटरों ने कही यह बातें

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 06:36 PM (IST)

खेल डैस्क : लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से डैब्यू मैच में 3 विकेट लेने वाले मयंक यादव की सरहद पार भी तारीफें हो रही हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में मयंक ने तब अपनी गेंद की रफ्तार दिखाई जब धवन और बेयरस्टो के साथ पंजाब टीम ने 200 रन का पीछा करते हुए 11 ओवर में ही 100 स्कोर बना लिया था। तभी मयंक ने गेंद थामी और अपनी पेस से सभी को परेशान कर दिया। पंजाब ने यह मुकाबला 21 रन से गंवाया। वहीं, मयंक की पेस देखने के बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज प्लेयरों ने भी उनकी तारीफ की। 

 

 

21 वर्षीय मयंक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 150 किमी प्रति घंटे या उससे अधिक की गति से 9 गेंदें फेंकी थीं। उन्होंने 3/27 के आंकड़े देकर सुर्खियां बटोरीं। पंजाब की पारी के 12वें ओवर में उन्होंने सीजन की सबसे तेज गेंद 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने इस युवा खिलाड़ी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके पास अच्छा एक्शन है और 155 की रफ्तार से गेंदबाजी करना कोई मजाक नहीं है। लतीफ ने यूट्यूब पर एक चैट शो में कहा कि अगर वह दिल से खाता है और अपनी मुख्य ताकत बढ़ाता है, तो यह बहुत आगे तक जाएगा। लतीफ ने कहा कि उनके पास गति, सटीकता और घातक बाउंसर है। उन्होंने पंजाब के बल्लेबाजों को परेशान किया। लोग उनके बारे में लंबे समय तक बात करेंगे।


पाकिस्तान के एक अन्य पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने कहा कि वह एक स्टार हैं और थोड़ा सा जान बनेगा तो काफी पोटेंशियल है। वह जल्द ही भारत के लिए खेलेंगे। उसे यॉर्कर पर थोड़ा काम करने की जरूरत है लेकिन उसे एक साल में तैयार हो जाना चाहिए और सबसे अच्छी बात यह है कि वह अपने कंधे का उपयोग करता है। नया सितारा खोजने के लिए भारत को बधाई। उनके एक्शन से पता चलता है कि वह अपनी गति को और बढ़ा सकते हैं।अभी और जान बनेगा और जब जान बनेगा तब दुनिया के बल्लेबाजों को रुलाएगा। (वह अपनी ताकत बढ़ाएगा और जब वह ऐसा करेगा तो वह दुनिया भर के बल्लेबाजों को रुला देगा)।


बता दें कि मयंक ने आईपीएल 2022 से पहले एलएसजी द्वारा चुने जाने से पहले सिर्फ दो लिस्ट ए गेम खेले थे। उन्होंने पहले सीजन में एक भी मैच नहीं खेला था क्योंकि वह हैमस्ट्रिंग फटने के कारण बाहर हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News