MCG की पिच का भारत से ‘बड़ा संबंध', कमिंस बोले - इससे हमें आगामी सीरीज के लिए मिलेगी मदद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 01:36 PM (IST)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले कहा कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) की पिच का भारतीय परिस्थितियों से ‘बड़ा संबंध' है और उन्हें उम्मीद है कि इससे उनकी टीम को भारत में आगामी टेस्ट श्रृंखला की तैयारी का आदर्श मौका मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रहा है और एससीजी में जीत जून में ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में उसकी जगह लगभग पक्की कर देगी। 

ऑस्ट्रेलिया आमतौर पर उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में संघर्ष करता रहा है और फरवरी में भारत के दौरे को ध्यान में रखते हुए एससीजी में सूखी और स्पिन की अनुकूल पिच की उम्मीद है। कमिंस ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा,‘‘इसका भारत से बहुत बड़ा संबंध है। तेज गेंदबाजी और रिवर्स स्विंग की इसमें अहम भूमिका होगी, जिसकी हम भारत में उम्मीद कर सकते हैं। संभवत: यहां स्पिन गेंदबाजी के अधिक ओवर होंगे, हमारे बल्लेबाजों को शायद यहां भी अधिक स्पिन का सामना करना पड़ेगा, इसलिए यह वास्तव में अच्छा संबंध है।'' 

PunjabKesari

उन्होंने कहा,‘‘निजी तौर पर भी यहां कप्तानी करना पिछले कुछ टेस्ट मैच से थोड़ा अलग हो सकता है।'' ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में 14 टेस्ट में 10 जीत के साथ डब्यूटीसी अंक तालिका में काफी मजबूत स्थिति में है। फाइनल से पहले अपनी आखिरी श्रृंखला में कमिंस एंड कंपनी का सामना भारत से होगा जो आठ जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया पांच टेस्ट मैच की एशेज श्रृंखला में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड से भिड़ने से पहले जून में डब्ल्यूटीसी फाइनल पर नजरें गड़ाए हुए है। 

कमिंस ने कहा,‘‘पिछले कुछ वर्षों में यह हमारे लिए प्रेरणास्रोत रहा है। मुझे लगता है कि लंदन में भारत के खिलाफ फाइनल में खेलना, एक तटस्थ स्थान पर, यह वास्तव में रोमांचक है।'' ऑस्ट्रेलिया 2020 के बॉक्सिंग डे टेस्ट में ओवर गति में दो ओवर पीछे होने पर आईसीसी द्वारा चार अंक काटे जाने के कारण पहले डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने की दौड़ में न्यूजीलैंड और भारत से पिछड़ गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News