MI vs PBKS : जीत के इंतजार में मुंबई, पंजाब के खिलाफ ऐसा है रिकॉर्ड; जानें खास बातें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 12:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2022 का 23वां मैच पूणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7.30 बजे खेला जाएगा। पंजाब किंग्स 4 में से 2 मैच जीतकर 4 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। वहीं मुंबई ने अभी तक चार मैच खेले हैं और एक भी जीत दर्ज नहीं की है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 27 
मुंबई - 14 
पंजाब - 13 

हाईएस्ट स्कोर 

मुंबई - 223 
पंजाब - 230 

लोएस्ट स्कोर 

मुंबई - 87 
पंजाब - 119 

पिछले पांच मैच 

पंजाब किंग्स ने तीन मैचों जबकि मुंबई ने 2 मैचों में जीत दर्ज की है। आईपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच एक मैच खेला गया था जिसमें पंजाब ने जीत दर्ज की थी। 

पिच रिपोर्ट 

एमसीए स्टेडियम की सतह शुरुआत में बल्लेबाजों की मदद करती है लेकिन खेल के आगे बढ़ने पर स्पिनरों की भी मदद करती है। पीछा करने वाली टीम को पुणे के एमसीए स्टेडियम में विकेटों पर फायदा है। सीमा का आकार लगभग 80-85 मीटर है। 

मौसम 

शाम को भी मौसम थोड़ा गर्म रहने की उम्मीद है। कम उमस के साथ तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने का अनुमान है। 

ये भी जानें 

आईपीएल 2022 (9.23) में पंजाब किंग्स की दूसरी सर्वश्रेष्ठ स्कोरिंग दर है जबकि मुंबई इंडियंस का तीसरा सबसे खराब (8.24) है। पंजाब के शीर्ष तीन बल्लेबाजों ने 142.9 की दर से स्कोर किया है, मुंबई के शीर्ष तीन खिलाड़ियों ने केवल 123.5 पर स्कोर करते हुए आगे बढ़ने के लिए संघर्ष किया है। पावरप्ले में पंजाब का स्कोरिंग रेट सबसे अच्छा है (10 रन प्रति ओवर) 
मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की स्थिति और खराब रही है जो टूर्नामेंट में अब तक सबसे महंगे तेज आक्रमण है जिसने 9.60 की दर से रन दिए। पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज भी बेहतर नहीं हैं जिनकी औसत 9.24 की दर से रन दिए है। 

संभावित प्लेइंग इलेवन 

मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), देवल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट / टायमल मिल्स, बासिल थम्पी 

पंजाब किंग्स : मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो/भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, वैभव अरोड़ा 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News