MI vs RR, IPL 2024 : हेड टू हेड और पिच रिपोर्ट पर डालें नजर, ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 11:39 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का 14वां मैच मुंबई के प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। हार्दिक पंड्या की अगुवाई में शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करने वाली मुंबई की टीम लय में चल रही राजस्थान के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर हार के सिलसिले को खत्म करना चाहेगी। मुंबई को अपनी धीमी शुरुआत के लिए जाना जाता है और पांड्या के कप्तान बनने के बाद भी इस में कोई बदलाव नहीं आया है। मुंबई इंडियंस को पांड्या की पूर्व टीम गुजरात टाइटंस ने सत्र के पहले मैच में छह रन से हराया जबकि हैदराबाद में बड़े स्कोर के रिकॉर्ड वाले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने उसे 32 रन से शिकस्त दी। इन दो हार के बाद टीम अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें पायदान पर है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच : 27
मुंबई इंडियंस : 15 जीत
राजस्थान रॉयल्स : 12 जीत

वानखेड़े में मुंबई के पास 5-3 की बढ़त है। पिछले साल राजस्थान आयोजन स्थल पर मुंबई को हराने के करीब पहुंच गया था, लेकिन वे 212/7 का बचाव करने में विफल रहे। 

पिच रिपोर्ट 

वानखेड़े बल्लेबाजी पिच प्रदान करता है जिससे उच्च स्कोरिंग मैच सुनिश्चित होते हैं। हालांकि इस स्थान की पिचें स्पिनरों को मदद कर सकती हैं, लेकिन छोटी सीमाएं उनके लिए चुनौती खड़ी करती हैं। 

मौसम 

मैच शुरू होने पर मुंबई में तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा। मैच के दौरान यह घटकर 27 डिग्री तक हो जाएगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है, लेकिन नमी 73% तक रहेगी। 

संभावित प्लेइंग 11 

मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, क्वेना मफाका 

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, अवेश खान 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News