RCB की टीम में जुड़ा नया ऑलराउंडर, 3.2 करोड़ का खिलाड़ी हुआ बाहर

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 02:13 PM (IST)

बेंगलुरू : न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) टीम में इंग्लैंड के चोटिल बल्लेबाज विल जैक्स की जगह लेंगे। जैक्स को पिछले साल दिसंबर में खिलाड़ियों की नीलामी में आरसीबी ने 3.2 करोड़ रूपये में खरीदा था। इस महीने के शुरू में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड के दूसरे वनडे के दौरान क्षेत्ररक्षण करते हुए वह चोटिल हो गये थे। 

आईपीएल के शनिवार को एक बयान के अनुसार, ‘‘आरसीबी ने न्यूजीलैंड के माइकल ब्रेसवेल से करार किया है जो टाटा इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में इंग्लैंड के बल्लेबाज विल जैक्स की जगह लेंगे। '' इसके मुताबिक, ‘‘जैक्स चोट के कारण टूर्नामेंट में नहीं खेल पायेंगे, उन्हें फ्रेंचाइजी ने 3.2 करोड़ रूपये में खरीदा था। उनकी जगह शामिल होने वाले ब्रेसवेल ने 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलकर 113 रन बनाये हैं और 21 विकेट झटके हैं। वह आरसीबी से अपने एक करोड़ रूपये के ‘बेस प्राइस' में जुड़ेंगे। '' 

PunjabKesari

यह जैक और आरसीबी दोनों के लिए एक बड़ा झटका है। आक्रामक दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल के लिए एक आदर्श कवर माना जाता था, जो अतीत में अपनी चोट के मुद्दों से जूझ रहे थे और केवल भारत के खिलाफ चल रही एकदिवसीय श्रृंखला में ही एक्शन में लौटे थे। 

जैक ने हाल ही में इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया है। 24 वर्षीय जैक ने कहा कि वह आईपीएल से बाहर होने के लिए "आहत" थे, एक ऐसा टूर्नामेंट जो उन्हें एकदिवसीय विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए इंग्लैंड के चयनकर्ताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए अवसर दे सकता था। आरसीबी अपना आईपीएल 2023 अभियान 2 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुरू करेगी। बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News