आईपीएल में कप्तानी को लेकर खुद को असफल मानेंगे विराट कोहली : माइकल वॉन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 12, 2021 - 04:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की हार के साथ ही विराट कोहली की कप्तानी का कार्यकाल भी समाप्त हो गया। कोहली ने पहले ही आरसीबी के कप्तान के रूप में पद छोड़ने की घोषणा कर दी थी। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन को लगता है कि कैश-रिच लीग में एक कप्तान के रूप में कोहली की विरासत को याद किया जाएगा, जिसने कभी ट्रॉफी नहीं जीती। इसके अलावा वॉन को लगा कि अब आरसीबी के पूर्व कप्तान खुद को आईपीएल में खुद को विफल कप्तान के रूप में देखेंगे। 

वॉन ने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि आईपीएल क्रिकेट में कप्तान के रूप में उनकी विरासत वह होगी जो जीत नहीं पाए। यही इसके बारे में है - उच्च-स्तरीय खेल लाइन से ऊपर उठने, ट्राफियां जीतने के बारे में है, खासकर जब आप विराट कोहली के स्तर पर हैं। मैं निश्चित रूप से यह नहीं कह रहा हूं कि वह है, लेकिन वह खुद को आईपीएल कप्तानी में असफल के रूप में देखेगा क्योंकि वह इतना प्रेरित खिलाड़ी और व्यक्ति है लेकिन उसके हाथों में वह ट्रॉफी नहीं है। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, विराट टेस्ट टीम और टेस्ट मैच क्रिकेट के साथ जो कर रहे हैं, भारतीय टीम का विकास कर रहे हैं, वह शानदार है। आपको कहना होगा और ईमानदार होना होगा कि राष्ट्रीय टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक दिवसीय क्रिकेट और टी20 में, वह बहुत कम है। उन्होंने आगे कहा कि जिस प्रतिभा और टीम के साथ उसे काम करना है, वह सबसे अच्छी है। आरसीबी की टीम पिछले कुछ वर्षों में बल्लेबाजी के मामले में काफी भारी है। इस साल मैक्सवेल और हर्षल पटेल तथा चहल की गुणवत्ता के साथ उनके पास बल्लेबाजी की बराबरी करने के लिए गेंदबाजी थी और फिर भी वे खिताब से रह गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News