मैं थोड़ा मोटा हूं और... : एलन बॉर्डर मेडल मिलने पर Mitchell Marsh ने दी मजेदार स्पीच

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2024 - 05:54 PM (IST)

खेल डैस्क : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित वार्षिक पुरुस्कार समारोह के दौरान ऑलराऊंडर मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) को एलन बॉर्डर मेडल (Allan Border Medal) दिया गया। साल 2023 में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे मार्श ने पुरुस्कार समारोह के दौरान जो दो मिनट का भाषण दिया वह आंसुओं से लेकर जोरदार हंसी तक का सुमेल था। मार्श ने अपने भाषण की शुरुआत पत्नी ग्रेटा के प्रति आभार व्यक्त करते हुए की।

 

Mitchell Marsh, Allan Border Medal, Cricket australia, Australia cricket awards 2023, मिशेल मार्श, एलन बॉर्डर मेडल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट पुरस्कार 2023

 


मार्श ने कहा कि ग्रेटा एक अद्भुत इंसान है, जैसा कि मैंने 8 महीने पहले अपनी शादी की प्रतिज्ञा में कहा था। उसने मुझे जीवन के बारे में वह दृष्टिकोण दिया जिसकी मुझे जरूरत थी और हमारा जीवन बहुत मजेदार है। अगर मुझे एक भी मौका मिलता है या मैं एक शतक बनाता हूं तो वह हमेशा मेरे लिए खुश होती है। भावुक मार्श ने कप्तान पैट कमिंस और कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड का विश्वास बनाए रखने के लिए धन्यवाद किया। साथ ही राष्ट्रीय टीम का कप्तान बनने पर मिलने वाले प्यार को भी स्वीकार किया।

 

मार्श ने कहा कि मेरे साथियों के लिए मुझे इस टीम में खेलना बहुत पसंद है। पिछले 12-18 महीनों में मैंने बहुत आनंद लिया है। हमें टीम में बहुत सफलता मिली है और मुझे इस अवधि में योगदान देने पर गर्व है। विशेष रूप से रोनी (एंड्रयू मैकडोनाल्ड) और पैटी (पैट कमिंस) को धन्यवाद देना चाहता हूं। आपने मुझ पर विश्वास किया और मुझ पर विश्वास करने के लिए मैं आपको जितना धन्यवाद दूं, कम है।

 

 

माहौल थोड़ा भावुक हुआ तो मार्श ने अपनी ईमानदारी से सभी को चौंका दिया। उन्होंने कहा कि मैं कभी-कभी थोड़ा मोटा हो जाता हूं और मुझे बीयर पसंद है, लेकिन आप हमेशा मुझमें सर्वश्रेष्ठ देखते हैं। आपके नेतृत्व में खेलना एक पूर्ण सपना रहा है। मार्श ने कहा कि मैंने वास्तव में इसके बारे में तब तक नहीं सोचा था जब तक कि कुछ लड़के मुझ पर हावी नहीं हो गए कि उन्हें लगा कि मैं इसे जीतने जा रहा हूं, फिर मैंने सोचना शुरू कर दिया कि शायद मेरे पास एक मौका है।

 


मार्श ने कहा कि मेरे एक दोस्त ने आज मुझे (पिछले विजेताओं की) सूची भेजी और मैंने सोचा कि अगर मैं जीत गया, तो यह अजीब लगेगा। यह सोचना कि मैं हमारे खेल के कुछ दिग्गजों में शामिल हो गया हूं, यह वास्तव में बहुत बड़ा सम्मान है। मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता। मार्श 10 वर्षों में एलन बॉर्डर मेडल जीतने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर हैं।

 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट पुरस्कार 2023
एलन बॉर्डर मेडलिस्ट : मिशेल मार्श
बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार : एशले गार्डनर
वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी : उसमान ख्वाजा
वर्ष का पुरुष वनडे खिलाड़ी : डेविड वॉर्नर
वर्ष की महिला वनडे खिलाड़ी : बेथ मूनी
वर्ष का सर्वश्रेष्ठ पुरुष T20I खिलाड़ी : मार्कोस स्टोइनिस
वर्ष की महिला T20I खिलाड़ी : ताहिला मैकग्रा
वर्ष का पुरुष घरेलू क्रिकेटर : कैमरून बैनक्रॉफ्ट
वर्ष की महिला घरेलू क्रिकेटर : सोफी डे और एलिसे विलानी
ब्रैडमैन यंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर : फर्गस ओ'नील
बेट्टी विल्सन वर्ष की सर्वश्रेष्ठ युवा क्रिकेटर : एम्मा डी ब्रौघे
सामुदायिक प्रभाव पुरस्कार : एशले गार्डनर
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले : मार्ग जेनिंग्स और इयान रेडपाथ
बीबीएल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट : मैथ्यू शॉर्ट
डब्ल्यूबीबीएल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट : चमारी अथापथु


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News