मिचेल स्टार्क को उम्मीद, भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में करेंगे वापसी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 12:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भारत के खिलाफ दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए अपनी टीम की अंतिम एकादश में वापसी की उम्मीद है। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि उंगली की चोट से उबरने के बाद भी वह निश्चित नहीं हैं। स्टार्क दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से क्षेत्ररक्षण करते हुए अपनी बाईं उंगली को चोटिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के आखिरी दो टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। 32 वर्षीय खिलाड़ी की पिछले हफ्ते नागपुर में कमी खली थी क्योंकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हराकर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में शानदार बढ़त बना ली थी। 

बाएं हाथ का तेज गेंदबाज आराम करने के लिए सिडनी में रुका था। वह शनिवार को भारत आया और शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले मंगलवार रात दिल्ली में अपने साथियों से मिला। नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के एकमात्र तेज गेंदबाज कप्तान पैट कमिंस और विक्टोरियन तेज स्कॉट बोलैंड थे क्योंकि ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (टूटी हुई उंगली) अनुपस्थित थे, और नई स्पिन सनसनी टॉड मर्फी ने टीम के स्पिनर के रूप में अनुभवी नाथन लियोन की भागीदारी की। 

स्टार्क ने बुधवार को दिल्ली में कहा, 'मैं थोड़ा और नीचे जाना चाहता हूं।' 'अभी भी एक अच्छा मौका है, इसलिए यह नीचे आ जाएगा कि यह (बुधवार) के अंत तक कैसे प्रतिक्रिया करता है, चिकित्सा कर्मचारी इसे कैसे देखते हैं, चयनकर्ता और पैट (कमिंस) और रॉनी (कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड) इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं। स्टार्क ने कहा कि उन्होंने 'हमेशा की तरह' गेंदबाजी करने की योजना बनाई, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि वह पूरी उंगली की ताकत हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। 

उन्होंने कहा, 'मैं चयन के लिए पूरी तरह से उपलब्ध होने के लिए सब कुछ करूंगा, फिर यह बाकी समूह के लिए एक चर्चा है। मुझे नहीं लगता (बल्लेबाजी एक मुद्दा होगा) इसलिए यह असहज होने वाला है लेकिन मुझे नहीं लगता है कि यह एक मुद्दा है। 'मुझे लगता है कि मैं अभी भी (उंगली) क्षेत्ररक्षण करूँगा, यही मैंने मेलबर्न में किया था (शुरुआत में उंगली टूट जाने के बाद) ... मैं वैसे भी स्लिप में खुद को क्षेत्ररक्षण नहीं करता। जाहिर है, एक चुनौती है, लेकिन हम दूसरे टेस्ट की ओर बढ़ते हैं और यह एक नई चुनौती पेश करता है। 

स्टार्क ने कहा, 'मुझे यकीन नहीं है कि हम पिछले सप्ताह से स्थितियों को बहुत अधिक बदलेंगे, जिस तरह से लोगों ने इस पर चर्चा की है। 'मुझे लगता है कि पिछले कुछ दिनों को देखते हुए पीछे के विकेट कई मायनों में केंद्र के समान हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News