भारत-पाक मैच को लेकर मोहम्मद आमिर ने हरभजन सिंह से लिया पंगा, भज्जी ने ऐसे बंद की बोलती

punjabkesari.in Wednesday, Oct 27, 2021 - 10:39 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले मैच में भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। विश्व कप में ऐसा पहली बार हुआ जब भारत को पाकिस्तान से हार मिली हो। भारतीय टीम ने हार को भी अच्छे से स्वीकार किया लेकिन ये जीत हार सिर्फ मैदान तक सीमित ना रहते हुए विवाद का रूप धारण कर चुकी है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने हरभजन सिंह पर तंज कसा जिसके बाद भज्जी ने भी आमिर को अच्छे से जवाब दिया। बहस इस हद तक बढ़ी की दोनों और से एक के बाद एक ट्वीट किए गए। 

भारत की हार पर मोहम्मद आमिर ने भी हरभजन सिंह पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, 'सभी को नमस्कार, वो पूछना था कि हरभजन सिंह पा जी ने अपना टीवी तो नहीं तोड़ा? कुछ नहीं होता। अंत में यह सिर्फ एक खेल ही है।' 

इस पर रिप्लाई करते हुए हरभजन सिंह ने 19 जून 2010 में दांबुला में खेल गए एशिया कप के चौथे मैच का वीडियो शेयर करके लिखा कि अब तुम भी बोलोगे मोहम्मद आमिर कि इस सिक्स की लैंडिंग तुम्हारे घर के टीवी पर तो नहीं हुई थी ? कुछ नहीं होता है अंत में यह सिर्फ एक खेल ही है जैसा कि आपने सही कहा। 

इसके बाद आमिर ने भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए एक टेस्ट मैच का वीडियो (हरभजन को 4 गेंदों पर चार छक्के लगे थे) ट्वीट करते हुए लिखा, मैं थोड़ा बिजी हूं हरभजन सिंह आपकी बॉलिंग देख रहा था जब लाला (शाहिद अफरीदी) ने आपको 4 बोल पर 4 छक्के लगाए थे लेकिन क्रिकेट है लग सकते हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में..ये थोड़ा ज्यादा हो गया। 

इस पर हरभजन भड़क गए और आमिर को ट्विटर पर रिप्लाई करते हुए लिखा, 'लॉर्ड्स में नो बॉल कैसे हो गया था? कितना लिया किसने दिया? टेस्ट क्रिकेट है नो बॉल कैसे हो सकता है? इस खूबसूरत खेल को बदनाम करने के लिए आपको और आपके समर्थकों पर शर्म आती है। 

आमिर भी इसी पर चुप नहीं हुए उन्होंने जवाब में लिखा, 'भागो भागो लाला (शाहिद अफरीदी)' आया। 

आमिर के इस ट्वीट के बाद हरभजन ने कहा, 'आप जैसे लोगों के लिए मोहम्मद आमिर, केवल पैसा, पैसा, पैसा, पैसा .. ना इज्जत न कुछ और सिर्फ पैसा..बताओगे नहीं अपने देश वालो को और समर्थकों को कितना मिला था .. दफा हो जाओ..इस खेल का अपमान करने और अपनी हरकतों से लोगों को मूर्ख बनाने के लिए मुझे आप जैसे लोगों से बात करने में भी घिन आती है। 

इसके जवाब में आमिर ने हरभजन को टैग करते हुए लिखा कि 'बड़े ही ढीठ हो...मेरे अतीत के बारे में बात करने से यह फैक्ट नहीं बदलेगा कि तुमको तीन दिन पहले मुंह की खानी पड़ी और आपके गलत बॉलिंग एक्शन का क्या? अब निकल और हमको वर्ल्ड कम जीतता हुए देख.. वॉक ओवर तो नहीं मिला.. जाओ पार्क में वॉक करो तुम बेहतर महसूस करोगे। 

इस पर हरभजन ने भी करारा जवाब दिया और 2010 मे एशिया कप के उसी मैच वीडियो को शेयर किया जिसमें उन्होने ही छक्का मारकर भारत को जीत दिलाई थी और ट्वीट करते हुए लिखा कि 'फिक्सर को सिक्सर.. आउट ऑफ द पार्क...मोहम्मद आमिर...चल दफा हो जा। 

हरभजन के इस जवाब के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के पास कोई जवाब नहीं था और उन्होंने इस बहस से पीछा छुड़ाते हुए लिखा, 'मैं तो लगा सोने..चल भाई गुडनाइट'। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News