''वह कप्तानी के हकदार थे'', टी20आई की कप्तानी न मिलने पर हार्दिक पांड्या को मिला कैफ का समर्थन

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 06:48 PM (IST)

नई दिल्ली : श्रीलंका दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव को टी20आई कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टी20आई कप्तानी संभालने के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है। विशेष रूप से युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को हार्दिक की जगह नया टी20आई उप-कप्तान नियुक्त किया गया है जिन्होंने 2024 टी20 विश्व कप जीत के दौरान उस भूमिका में काम किया था। 

कैफ ने कहा कि अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति को टीम का नेतृत्व करने के अपने पिछले अनुभव को देखते हुए टी20आई कप्तानी के लिए पांड्या का समर्थन करना चाहिए था। कैफ ने कहा, 'मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या को 'शायद कप्तान बनना चाहिए' (श्रीलंका दौरे के लिए)। हार्दिक ने दो साल तक गुजरात टाइटन्स की कप्तानी की है और अपने पहले साल में ही उन्होंने फाइनल में जगह बनाई...हार्दिक को टी20आई टीम की कप्तानी करने का अनुभव है। वह टी20 विश्व कप में उप-कप्तान भी थे। अब एक नया कोच आ गया है, नई योजना होगी।' 

उन्होंने कहा, 'सूर्या भी एक अच्छा खिलाड़ी है, वह सालों से खेल रहा है। वह नंबर 1 टी20 खिलाड़ी है, मुझे उम्मीद है कि वह कप्तान की जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभाएगा। लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें हार्दिक का समर्थन करना चाहिए था। गंभीर एक अनुभवी कप्तान और कोच हैं...वह क्रिकेट को बहुत अच्छी तरह समझते हैं। मुझे लगता है कि 'हार्दिक ने ऐसा कोई गलत काम नहीं किया कि उन्हें कप्तानी न मिले'। उनके पास अनुभव है, उन्होंने आईपीएल में कप्तानी की है और एक नई टीम (गुजरात टाइटन्स) को ट्रॉफी तक पहुंचाया है जिसमें नए और युवा चेहरे हैं, जो एक बड़ी बात है। उन्होंने आईपीएल में ग्राउंड जीरो से काम करके टाइटन्स को जीत दिलाई है...मुझे लगता है कि वह कप्तानी के हकदार थे। तो चलिए बस इंतजार करते हैं और देखते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News