जीता हुआ मैच हारा भारत, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने पूछा- हमारा डेथ बॉलर कौन है?

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 12:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मोहम्मद कैफ ने भारतीय टीम प्रबंधन पर कुछ गंभीर सवाल उठाए हैं कि रविवार को बांग्लादेश से भारत की हार के बाद इस समय डेथ बॉलर कौन हैं। बांग्लादेश ने आखिरी विकेट के लिए नाबाद 51 रन जोड़ते हुए भारत को 1 विकेट से हरा दिया। मैच के बाद बोलते हुए कैफ ने कहा कि मैच रोहित शर्मा की टीम के हाथों में था और गेंदबाजी शानदार थी। हालांकि उन्होंने सवाल उठाया कि टीम का डेथ बॉलर कौन है।

कैफ ने कहा, "यह भारत का मैच था, उन्होंने नौ विकेट लिए थे। गेंदबाजी शानदार थी, उन्होंने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद भारत को मैच में वापस ला दिया। गेंदबाजी ने 40वें ओवर तक उसे कवर किया, लेकिन अंतिम 10 ओवरों में हमारा डेथ बॉलर कौन है? क्या यह दीपक चाहर या कुलदीप सेन है?" उन्होंने कहा, ''हमने कैच छोड़े। केएल राहुल अक्सर ऐसा नहीं करते। वह एक अच्छे फील्डर हैं, उन्होंने टी20 विश्व कप में डीप से सीधे हिट के साथ लिटन दास को रन आउट किया। सुंदर ने कोशिश करने और कैच लेने के लिए डाइव नहीं लगाई।" 

PunjabKesari

पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि अगर टीम विश्व कप जीतना चाहती है तो उसे दबाव से निपटना सीखना होगा। कैफ ने कहा, "फील्डरों को दबाव में देखा गया था। हमने दबाव में गलतियां कीं। हमने आउटसाइड गेंदें और नो-बॉल फेंकी। यदि आपको विश्व कप जीतना है तो आपको दबाव से उबरना होगा। इस तरह एक टीम उभरती है, चाहे आप न्यूजीलैंड की बात करें या इंग्लैंड, जो सीमित ओवरों के क्रिकेट में शीर्ष पर हैं।"

कैफ ने कहा, "मैं निराश हूं कि हम दबाव में टूट रहे हैं। आप कप्तानी या गेंदबाजी में बदलाव के बारे में बात कर सकते हैं। खेल 40 वें ओवर तक अच्छा रहा, लेकिन फिर मेहदी हसन मिराज आए और बांग्लादेश के बल्लेबाजों को दिखाया कि कैसे खेलना है। लेकिन मुझे लगता है कि युवा गेंदबाज आखिरी 10 ओवरों में खेल खत्म नहीं कर सका।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News