क्रिकेट विश्व कप में इंजेक्शन लगाकर खेलते थे मोहम्मद शमी, किया खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Dec 30, 2023 - 06:02 PM (IST)

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 के दौरान पहले 10 मुकाबलों में भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा था। टीम इंडिया शान के साथ फाइनल में पहुंची थी जहां उन्हें ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। पूरे विश्व कप के दौरान भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी गेंदबाजी के कारण चर्चा में रहे। उन्होंने महज 24 विकेट लेकर गोल्डन बॉल अवॉर्ड जीता। इसी बीच शमी से जुड़ी अपडेट सामने आई है कि वह विश्व कप के दौरान एड़ी की चोट से परेशान थे, कोई दिक्कत न हो इसलिए वह इंजेक्शन लेकर मैच खेलते थे।

मोहम्मद शमी के बंगाल टीम के एक साथी ने खुलासा किया कि तेज गेंदबाज की बाईं एड़ी में पुरानी समस्या है। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह नियमित रूप से इंजेक्शन लेते थे। इसी तरह उन्होंने पूरा इलाज लिया। उन्होंने यह भी कहा कि जैसे-जैसे व्यक्ति की उम्र बढ़ती है, उसे चोट से उबरने में भी कुछ समय लगता है। बता दें कि मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका में टी20 और वनडे टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने टेस्ट टीम से भी अपना नाम वापस ले लिया था।

 

Mohammed Shami, Cricket World Cup, injections, cricket news, sports, मोहम्मद शमी, क्रिकेट विश्व कप, इंजेक्शन, क्रिकेट समाचार, खेल

 

क्रिकेट विश्व कप के दौरान मोहम्मद शमी टीम इंडिया के लिए पहले तीन मैचों में नहीं खेले थे। लेकिन हार्दिक के चोटिल होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे गेम से उन्हें टीम में प्रवेश मिल गया। शमी इसके बाद तेज आक्रमण के अगुआ बन गए और उन्होंने 24 विकेट लिए और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

शमी ने 3 बार 5 विकेट भी लिए, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में लिया गया 7 विकेट भी शामिल है, इस तरह वह वनडे इतिहास में ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए। उन्होंने विश्व कप इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के लिए जहीर खान और जवागल श्रीनाथ को भी पीछे छोड़ दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News