दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले संन्यास ले सकते हैं कुछ श्रीलंकाई क्रिकेटर्स : रिपोर्ट्स

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 12:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका क्रिकेट में उथल-पुथल का दौर जारी है और यह समस्या जल्द सुलझती नहीं दिख रही है। नई ग्रेडिंग प्रणाली की शुरूआत ने मामले को और खराब कर दिया है। नए पॉइंट-बेस्ड ग्रेडिंग सिस्टम के तहत खिलाड़ियों को उनकी फिटनेस, अनुभव, अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन के आधार पर कॉन्ट्रैक्ट दिया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम में कुछ और क्रिकेटर्स संन्यास ले सकते हैं। 

दिमुथ करुणारत्ने और एंजेलो मैथ्यूज सहित कई वरिष्ठ श्रीलंकाई खिलाड़ियों को यह नई अनुबंध प्रणाली पारदर्शी नहीं लगी और उन्होंने ऐसा ही व्यक्त किया। यहां तक ​​खबर आई थी कि इन सीनियर खिलाड़ियों ने बोर्ड को संन्यास लेने की धमकी दी है। जबकि इन खिलाड़ियों ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इसुरु उदाना ने भारत के खिलाफ टी20ई श्रृंखला के समापन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करके सभी को चौंका दिया। गौरतलब है कि उदाना महज 33 साल के हैं और उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है। ऐसे में कई लोग मानते हैं कि संन्यास का निर्णय नई प्रणाली के कारण लिया गया है। 

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि श्रीलंका के एक और प्रमुख तेज गेंदबाज के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से पहले संन्यास लेने की संभावना है। रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि जिन तीन खिलाड़ियों पर एसएलसी द्वारा उनके पिछले इंग्लैंड दौरे में अनुशासनात्मक उल्लंघन के लिए एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था वे भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने और यूएसए में प्रवास करने की योजना बना रहे हैं। निरोशन डिकवेला उन तीन खिलाड़ियों में से हैं जिन्हें इंग्लैंड दौरे में बायो-सिक्योर बबल को तोड़ने का दोषी पाया गया था। 

ये तीनों क्रिकेटर कुछ समय के लिए राष्ट्रीय टीम के अहम खिलाड़ी रहे हैं। इसलिए उनमें से किसी का भी रिटायरमेंट श्रीलंका क्रिकेट के लिए एक बड़ा झटका होगा। हालांकि इस हंगामे के बीच हाल ही में श्रीलंकाई टीम को जश्न मनाने की एक बड़ी वजह मिली। उन्होंने T20I श्रृंखला में टीम इंडिया को 2-1 से हराया और वह भी एक कम टीम के साथ। यूएई में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह निश्चित रूप से उनके लिए एक बड़ा प्रोत्साहन है। 

श्रीलंका का अगला कार्य दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में सफेद गेंद की सीरीज है। यह दौरान 2 सितंबर से शुरू होने वाला है जिसमें तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। मेजबान टीम निश्चित रूप से अपने विजयी रथ को आगे बढ़ाना चाहेगी लेकिन प्रोटियाज पक्ष को परेशान करने के लिए राह आसान नहीं होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News