एमपीएल नेशनल सीनियर शतरंज : अर्जुन एरिगासी की लगातार चौंथी जीत

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 08:32 PM (IST)

कानपुर ( निकलेश जैन ) भारत की राष्ट्रीय सीनियर शतरंज चैंपियनशिप की शुरुआत कानपुर मे हो गयी है और पहले चार राउंड के बाद दूसरे वरीय और भारत का भविष्य कहे जा रहे तेलांगना के अर्जुन एरिगासी नें अपने लगातार चार मुक़ाबले जीतकर सयुंक्त बढ़त बना ली है साथ ही उनकी लाइव रेटिंग 2667 अंक हो गयी है जो की उन्हे भारत का नंबर चार खिलाड़ी बना रही है । अर्जुन ने अब तक अंडमान के श्रीमन्नारायन ,मध्य प्रदेश के आयुष शर्मा ,रेल्वे के शयांतन दास और रवि तेजा को पराजित करते हुए 4 अंक बना लिए । अर्जुन के अलावा दिल्ली के आर्यन चोपड़ा और तमिलनाडू के डी गुकेश नें भी लगातार चार जीत से सयुंक्त बढ़त बना ली है आर्यन नें चौंथे राउंड में पश्चिम बंगाल के अनुस्तूप विश्वास तो गुकेश नें उत्सव चटर्जी को पराजित करते हुए अपनी चौंथी जीत दर्ज की है ।

चौंथे राउंड के अन्य प्रमुख परिणामों में दूसरे टेबल पर हर्षा भारतकोठी नें अभिजीत गुप्ता से ड्रॉ खेला तो पांचवें टेबल पर शीर्ष वरीय अधिबन भास्करन नें बंगाल के सृजित पॉल को मात दी ।

भारतीय राष्ट्रीय सीनियर चैंपियनशिप इस बार नए रंग मे नजर आ रही है और प्रतियोगिता मे कुल 22 ग्रांड मास्टर , 30 इंटरनेशनल मास्टर समेत कुल 70 टाइटल खिलाड़ी भाग ले रहे है । इस बार राष्ट्रीय चैंपियनशिप मे 2 राउंड की कटौती की गयी है और यह 13 की जगह कुल 11 राउंड की खेली जा रही है और इस बार इसमें कुल 184 खिलाड़ी भाग ले रहे है ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niklesh Jain

Recommended News

Related News