बिग बैश लीग में चौके-छक्के लगाते नजर आ सकते हैं धोनी और रैना

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 04:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया में होने वाली आगामी बिग बैश लीग की तैयारियां जोरों पर हैं। नए नियमों के मुताबिक तीन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को टीम में रखा जा सकता है। ऐसे में इस लीग में कई बड़े खिलाड़ियों के जुड़ने की उम्मीद लगाई जा रही है जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, पूर्व मध्य क्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना और ऑलराउंडर युवराज सिंह का नाम सामने आ रहा है। 

बिग बैश लीग का 10वां सीजन दिसम्बर के दूसरे सप्ताह से शुरू होगा। सभी क्लब्स अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की खोज में हैं। हालांकि ये आने वाले समय में ही पता चलेगा कि कौन सी टीम किस बड़े खिलाड़ी को जगह मिलती हैं। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट ने तीन अनुभवी भारतीय को नामांकित किया है जो बीसीएल क्लब्स के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

बीबीएल क्लब्स लिस्ट में भारतीय लीजेंड्स 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट के मुताबिक बीबीएल क्लब्स पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह को शामिल कर सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद, तीनों खिलाड़ियों को बीबीएल में भाग लेने के लिए किसी प्रकार की कोई प्रतिबद्धता नहीं होगी। 

युवराज सिंह ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था जबकि धोनी और रैना ने इस साल 15 अगस्त की शाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। यहां गौर करने वाली बात ये है कि इन तीनों क्रिकेटरों ने घरेलू क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। ऐसे में विदेशी लीग में खेलने के लिए उन्हें क्रिकेट के सभी फार्म में से संन्यास के पहले बीबीएल में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र लेना होगा। 

पहले भी इस बाबत गुहार लगा चुके हैं रैना 

इससे पहले इस साल की शुरूआत में रैना ने बीसीसीआई से गुहार लगाई थी कि बाहरी टी20 लीग्स में खेलने के लिए नियमों में कठोरता कम की जाए। जबकि भारत की महिला क्रिकेटरों को पहले महिला बीबीएल में फीचर्ड किया गया था, पुरुषों को इसके लिए अनुमति नहीं मिली है। 

रैना ने कहा था, मुझे उम्मीद है कि बीसीसीआई आईसीसी के साथ या फ्रेंचाइजी के साथ मिल सकता है और उन खिलाड़ियों को अनुमति दे सकता है जिनके पास विदेशी लीग में खेलने के लिए बीसीसीआई का अनुबंध नहीं हैं। यूसुफ (पठान), खुद मैं (रैना), रॉबिन उथप्पा - बहुत सारे गुणवत्ता वाले खिलाड़ी विदेशी लीग्स में खेलना चाहते हैं और बहुत कुछ सीखेंगे। हम बीसीसीआई अनुबंध सूची में नहीं हैं, हममें से कुछ के पास आईपीएल अनुबंध नहीं हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News