IPL 2023 : मुकेश चौधरी और मोहसिन खान हो सकते हैं टूर्नामेंट से बाहर

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 05:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत की युवा घरेलू प्रतिभाएं मुकेश चौधरी और मोहसिन खान के आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर होने की संभावना है। चौधरी और मोहसिन को चोटें आई हैं और फिलहाल वे रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। मुकेश और मोहसिन को आईपीएल 2022 की खिलाड़ी नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था। उन्होंने अपने पहले सीजन में ही गेंद के साथ प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए क्रमशः 13 मैचों में 26.50 के औसत से 16 विकेट और 9 मैचों में 14.07 की औसत से 14 विकेट लिए थे। 

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन के मुताबिक फ्रेंचाइजी को चौधरी की टीम में वापसी की कोई उम्मीद नहीं है। विश्वनाथन ने कहा, 'हम मुकेश पर इंतजार कर रहे हैं लेकिन हमें ज्यादा उम्मीद नहीं है। वह पिछले साल हमारे गेंदबाजी के मुख्य आधारों में से एक थे। अगर वह चूक जाते हैं तो यह दुर्भाग्यपूर्ण होगा।' 

सीएसके के तेज गेंदबाज को पिछले साल दिसंबर में पीठ में चोट लगी थी और वर्तमान में वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। वह लगभग 7 वर्षों से घरेलू स्तर पर खेल रहे है लेकिन उसने केवल 13 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। इस बीच उन्होंने आईपीएल में अपने प्रभावशाली स्पेल के बाद अपने गृह राज्य महाराष्ट्र के लिए कुछ लिस्ट ए मैच खेले हैं। 

दूसरी ओर मोहसिन पिछले साल एलएसजी के स्टार परफॉर्मर्स में से एक थे और उन्होंने अपने पहले आईपीएल सीजन में ही प्लेऑफ में जगह बनाने में मदद की थी। गौर हो कि चेन्नई सुपर किंग्स 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अपने आईपीएल 2023 अभियान की शुरुआत करेगी। दूसरी ओर लखनऊ सुपर जायंट्स एक अप्रैल को लखनऊ में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News