एएफसी चैंपियंस लीग मैच जीतने वाली पहली भारतीय टीम बनी मुंबई सिटी एफसी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2022 - 07:08 PM (IST)

रियाध (सऊदी अरब) : एक बार की इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) विजेता मुंबई सिटी एफसी एएफसी टीम एएफसी चैंपियंस लीग मैच जीतने वाली पहली भारतीय टीम बन गई है। मुंबई सिटी एफसी ने सोमवार रात को यहां रियाध के किंग फहद इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने दूसरे रोमांचक ग्रुप चरण मैच में इराक के एयर फोर्स क्लब को 2-1 से हरा कर यह कीर्तिमान हासिल किया। आईएसएल 2022 में पांचवें स्थान पर रहे मुंबई सिटी एफसी और 2021-22 इराकी प्रीमियर लीग की तीसरे नंबर की टीम एयर फोर्स क्लब के बीच बेहद चुनौतीपूर्ण मुकाबला रहा।

Mumbai City FC, Team india, AFC Champions League match, Football news in hindi,  मुंबई सिटी एफसी, टीम इंडिया, एएफसी चैंपियंस लीग मैच, फुटबॉल समाचार हिंदी में, इंडियन सुपर लीग
मैच में दोनों टीमों ने किस हद तक एक-दूसरे को टक्कर दी, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मैच का पहला गोल 59वें मिनट में हुआ। दोनों टीमों के आक्रमक अटैक और मजबूत डिफेंस के चलते पहला हाफ गोल रहित रहा। दूसरे हाफ के शुरुआती कुछ मिनट भी ऐसे ही बिना गोल के बीते, लेकिन फिर 59वें मिनट में गोल का सूखा खत्म हुआ, जब एयर फोर्स क्लब के अनुभवी फॉरवर्ड हम्मादी अहमद ने शानदार गोल दाग कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई।

मुंबई एफसी ने हालांकि बाद में वापसी की। फॉरवर्ड डिएगो मौरिसियो के 70वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक से आए गोल और डिफेंडर राहुल भेके के 75वें मिनट में शानदार हैडर ने मैच का रुख पलट दिया। इन दो गोलों से मिली 2-1 की बढ़त को टीम ने अंत तक बरकरार रखा और महत्वपूर्ण तीन अंक हासिल किए। इस महत्वपूर्ण जीत के साथ मुंबई सिटी एफसी टीम ग्रुप बी में अल शबाब के बाद दूसरे स्थान पर आ गई है। मुंबई सिटी एफसी अब 14 अप्रैल को यहां अल जजीरा से भिड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News