अंडर 19 विश्व कप के बाद मुशीर खान ने रणजी में ठोका पहला शतक

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2024 - 06:49 PM (IST)

मुंबई : भारत के अंडर 19 विश्व कप स्टार मुशीर खान ने पहला प्रथम श्रेणी शतक जमाकर मुंबई को संकट से निकाला और बडौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के पहले दिन मेजबान ने 5 विकेट पर 248 रन बना लिए। 18 वर्ष के मुशीर ने दक्षिण अफ्रीका में अंडर 19 विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाए।

 

मुशीर ने 216 गेंद में 10 चौकों की मदद से नाबाद 128 रन बनाए। उन्होंने 2 अहम साझेदारियां भी करके मुंबई को संकट से निकाला जिसके चार विकेट एक समय 99 रन पर गिर गए थे। भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर को चोटिल हरफनमौला शिवम दुबे के विकल्प के तौर पर अंतिम एकादश में शामिल किया गया है । बडौदा के अनुभवी भार्गव भट ने 82 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्होंने पृथ्वी साव (33), भूपेन लालवानी (19) और अजिंक्य रहाणे के विकेट चटकाए।

 

मुशीर ने तीसरे नंबर पर उतरकर 5वें विकेट के लिए सूर्यांश शेडगे के साथ 43 रन की साझेदारी की। इसके बाद हार्दिक तामोर के साथ छठे विकेट के लिए 106 रन जोड़े । इससे पहले खिलाड़ियों ने मुंबई क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष मनोहर जोशी की स्मृति में 2 मिनट का मौन रखा। मुंबई के खिलाड़ियों ने बांह पर काली पट्टी बांधकर मैच खेला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News