नडाल का फ्रेंच ओपन न खेलना टेनिस के लिए बड़ा झटका होगा : फेडरर

punjabkesari.in Monday, May 08, 2023 - 08:22 PM (IST)

मियामी : स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन के लिये राफेल नडाल के ठीक होने की उम्मीद जताते हुए कहा है कि अगर 14 बार के रोलां गैरो चैंपियन इस साल टूर्नामेंट से अनुपस्थित रहे तो यह टेनिस के लिए एक 'बड़ा' झटका होगा। नडाल जनवरी में हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दौरान लगी कूल्हे की चोट से जूझ रहे हैं और उन्हें डर है कि वह उस टूर्नामेंट से बाहर रह सकते हैं जहां उन्हें सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। 

वह पिछले हफ्ते खेले गये मैड्रिड ओपन और इस हफ्ते खेले जा रहे इटालियन ओपन से भी बाहर रहे हैं। अपने सुसज्जित करियर में 20 ग्रैंड स्लैम चैंपियनशिप जीतने वाले फेडरर ने रविवार को स्काई स्पोट्र्स से कहा, ''यह बेहद बुरा होगा, अगर राफा नहीं होंगे तो टेनिस के खेल के लिए स्थिति कठिन होगी।'' उन्होंने कहा, ''मुझे उनके ठीक होने और वापस लौटने की अब भी उम्मीद है, मैंने देखा है कि वह रोम (इटालियन ओपन) से बाहर हो गये हैं। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।'' 

पिछले साल टेनिस से संन्यास लेने वाले फेडरर ने कहा, ''जाहिर है, नोवाक (जोकोविच) इतना नहीं खेल रहे हैं, इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह भी मजबूत होंगे और फिर सभी युवा भी आगे आएंगे।'' उल्लेखनीय है कि नडाल 2005 में फ्रेंच ओपन जीतने के बाद से टूर्नामेंट में हर साल हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने अपने 22 ग्रैंड स्लैम खिताबों में से 14 इसी आयोजन में जीते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News