नागपुर टेस्ट : आउट होने से बाल-बाल बचे रोहित शर्मा, विराट कोहली ने गलती मानकर मांगी माफी

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 12:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में पहले टेस्ट के दूसरे दिन सुबह के सत्र में भारत को उस समय बड़ा झटका लगने वाला था जब रोहित शर्मा रन आउट होने की कगार पर थे। रोहित अपना विकेट बचाने में कामयाब रहे। इसमें गलती विराट कोहली की भी थी जिसके लिए उन्होंने बाद में रोहित शर्मा से तुरंत माफी भी मांगी। 

विराट कोहली ने रोहित शर्मा को सिंगल के लिए बुलाया लेकिन बीच में ही अपना विचार बदल दिया और कप्तान से वापस लौटने का आग्रह किया। रोहित ने तुरंत ही हरकत में आए औररन आउट होने से बचने के लिए पीछे मुड़कर डाइव लगाई और अपना विकेट बचाने में सफल रहे। यह सब नाथन लियोन द्वारा फेंके गए 48वें ओवर में हुआ जब विराट कोहली 5 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि यह महसूस करने के बाद कि यह एक रिस्की सिंगल हो सकता है, कोहली ने रोहित को वापस भेज दिया। 

जब रोहित नॉन-स्ट्राइकर छोर तक सुरक्षित पहुंच गए तो विराट कोहली ने अपना हाथ ऊपर किया और रोहित से सिंगल के लिए अपनी कॉल के लिए माफी मांगी। डाइव लगाने के बाद उठे रोहित ने विराट कोहली की तरफ देखा और इशारा किया कि सब ठीक है। रोहित उस समय 83 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। लंच से पहले 2 और रन जोड़े और 85 रन बनाए। भारत के लिए बहुत खुशी की बात यह है कि लंच के बाद भारत ने 177/5 का स्कोर बना लिया है जिसमें रोहित शर्मा का शतक भी शामिल है। इससे पूर्व पहले दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 177 पर ढेर कर दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News