T20 World Cup : यूएई की जीत से खुली नीदरलैंड की किस्मत, नामीबिया के दिग्गजों ने बहाए आंसू

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 07:17 PM (IST)

जीलॉन्ग: कुसल मेंडिस की 79 रन की तूफानी पारी की मदद से श्रीलंका ने नीदरलैंड को 16 रन से हराकर सुपर 12 चरण में प्रवेश कर लिया। श्रीलंका के खिलाफ नीदरलैंड को 16 रन से हार मिली। हार के बावजूद नीदरलैंड टीम भी सुपर-12 के चरण में पहुंच गई, क्योंकि यूएई ने ग्रुप ए के आखिरी मैच में नामीबिया को हरा दिया। यह टी-20 विश्व कप में यूएई की पहली जीत थी। इस मैच में यूएई के खिलाफ हार के बाद नामीबिया के खिलाड़ी, जो सुपर-12 में जगह बना नहीं पाए फूट-फूटकर रोते हुए दिखाई दिए। 

नीदरलैंड और श्रीलंका के मैच की बात करें तो, पहले मैच में नामीबिया से हारी श्रीलंका टीम के लिए मेंडिस ने 44 गेंद में 79 रन की पारी खेली जिसकी मदद से उनकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में ग्रुप ए में नामीबिया और यूएई को हराकर नीदरलैंड की टीम नौ विकेट पर 146 रन ही बना सकी। वानिंदु हसरंगा ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि महीष तीक्षणा को दो विकेट मिले।

नीदरलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज मैक्स ओ डाउड ने 53 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 71 रन बनाए। उन्हें हालांकि, दूसरे छोर से कोई सहयोग नहीं मिल सका । श्रीलंकाई टीम ग्रुप वन में इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया , न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ खेलेगी, जबकि नीदरलैंड ग्रुप दो में भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के साथ होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News