BAN vs AFG : किस मोमेंट पर हाथ से निकल गया मुकाबला, बांग्लादेशी कप्तान शान्तो ने बताया

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 06:31 PM (IST)

खेल डैस्क : बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने खुलासा किया कि उन्होंने अफगानिस्तान के 116 रनों के मामूली स्कोर का पीछा करने की योजना बनाई थी, लेकिन स्वीकार किया कि मध्य चरण में कई विकेट खोने के कारण वह सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाए। टी20 विश्व कप के सुपर 8 मुकाबले में अफगानिस्तान पहले खेलते हुए 115/5 रन ही बना पाई थी। बांग्लादेश ने अच्छे से पीछा किया लेकिन तेजी से गिरे विकेट के कारण वह मैच जीत नहीं पाई। शांतो ने खुलासा किया कि उनकी योजना पावरप्ले में बोर्ड पर रन बनाने की थी। लेकिन बांग्लादेश ने पावरप्ले में तीन मैच गंवा दिए, जिससे वह बैकफुट पर आ गया।

 

 

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि योजना यह थी कि हम पहले छह ओवरों में स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे। अगर हम अच्छी शुरुआत करते हैं और हम शुरुआती विकेट नहीं खोते हैं, तो हम मौका लेंगे। लेकिन जब हमने शुरुआत में 3 विकेट खो दिए तो हमारी योजना अलग हो गई। हमारी योजना यह थी कि हम तब मैच कैसे जीत सकते हैं। क्योंकि हमारी योजना मैच जीतने की थी। मैं कहूंगा कि मध्यक्रम ने अच्छा निर्णय नहीं लिया, इसलिए मुझे लगता है कि हम मैच हार गए।

 

शान्तो ने कहा कि मुझे लगता है कि सबसे पहले हम किसी भी हालात में मैच जीतना चाहते थे। यह शुरुआती योजना थी। पहली पारी के बाद, जब हमने बोर्ड पर 115 रन देखे तो हमारी योजना थी कि हम 12.1 ओवर में जीत सकते हैं। यही योजना थी लेकिन जैसा कि मैंने बताया बल्लेबाजी समूह के कई खराब फैसलों के कारण हम वहां तक पहुंच नहीं पाए।

 

ऐसा रहा मुकाबला
अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए गुरबाज के 55 गेंदों पर 43, इब्राहिम जादरान के 18 तो राशिद खान के अंतिम ओवरों में तीन छक्कों की मदद से बनाए गए 19 रनों की बदौलत 115 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम 17.5 ओवर में 105 रन पर ढेर हो गई, जिससे अफगानिस्तान की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में जगह पक्की हो गई। अफगानिस्तान की ओर से गेंदबाजी करते हुए नवीन उल हक ने 26 रन देकर 4 तो राशिद खान ने 23 रन देकर 4 विकेट लीं।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बांग्लादेश :
लिट्टन दास (विकेटकीपर), तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, सौम्य सरकार, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान।
अफगानिस्तान : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नाइब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांगेयालिया खारोटे, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News