भारत के वनडे सीरीज हारने पर आकाश चोपड़ा बोले, विश्व कप में ऐसी पिचों की आवश्यकता होगी

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 12:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि 2023 के वनडे विश्व कप में टीम को सपाट बल्लेबाजी सतहों की आवश्यकता होगी। बुधवार 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में तीसरे और अंतिम वनडे मैच में मेन इन ब्लू को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 21 रन से हारने के बाद उनका बयान आया है। 

चोपड़ा ने कहा, 'विचार करने के लिए बहुत सारे सवाल। मेरे लिए एक बड़ी बात यह है कि जब विश्व कप होगा तो हमें पूरी तरह से सड़क जैसी पिचों की आवश्यकता होगी क्योंकि हमें न तो सीम की जरूरत है और न ही टर्निंग की। जब गेंद स्विंग कर रही थी, तो हमें मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हमने पांच विकेट गंवाए। एक बार 180 रन का पीछा करते हुए और दूसरी बार 117 रन पर आउट हुए। 

मेन इन ब्लू ने संघर्ष किया और मैच को अंतिम ओवर तक ले गए लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी इकाई ने सफलता हासिल करके अपना काम पूरा कर लिया। गौरतलब है कि एडम जम्पा ने सनसनीखेज चार विकेट लिए जिसने गति को उनके पक्ष में झुका दिया और ऑस्ट्रेलिया की श्रृंखला जीत का कारण बना। जीत के बाद स्टीव स्मिथ एंड कंपनी ने आईसीसी वनडे रैंकिंग के शीर्ष से भारत को हटा दिया। 

ऑस्ट्रेलिया के आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 बनने के बाद चोपड़ा ने कहा, 'मेरा दिल टूट गया है क्योंकि हम अब दुनिया की नंबर 1 वनडे टीम नहीं हैं। बहुत से लोग कहते हैं कि आईसीसी रैंकिंग का कोई महत्व नहीं है, लेकिन जब आप नंबर 1 नहीं होते तो दिल दुखता है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News