किसी कमेंटेटर को इतनी अच्छी बल्लेबाजी करते कभी नहीं देखा, कार्तिक के मुरीद हुए पीटरसन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 12:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी 83 रनों की उल्लेखनीय पारी से प्रशंसकों और साथी क्रिकेटरों को आश्चर्यचकित कर दिया। कार्तिक ने 35 गेंदों पर विस्फोटक 83 रन बनाए जिसमें पांच चौके और सात छक्के शामिल थे। उनकी इस पारी ने केविन पीटरसन को उनका मुरीद बना दिया। 

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर बने केविन पीटरसन कार्तिक के प्रदर्शन से खासे प्रभावित दिखे। अपनी कमेंट्री के दौरान पीटरसन ने कहा, 'कभी किसी कमेंटेटर को इतनी अच्छी बल्लेबाजी करते नहीं देखा।' कार्तिक ने एक खिलाड़ी और एक कमेंटेटर दोनों के रूप में दोहरी भूमिका निभाई है। क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी पीटरसन की यह सराहना कार्तिक की स्थायी प्रतिभा और अनुकूलनशीलता के बारे में बहुत कुछ कहती है। 

मैच की बात करें तो बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में आईपीएल इतिहास के सबसे ज्यादा रन बने। हैदराबाद ने पहले खेलते हुए ट्रेविस हेड के शतक, हेनरिक क्लासेन के अर्धशतकों की मदद से 287 रन बनाए थे। जवाब में अरसीबी की टीम 7 विकेट खोकर 262 रन ही बना पाई और 25 रन से मुकाबला गंवा दिया। दोनों टीमों ने कुल 549 रन बनाए जोकि नया रिकॉर्ड भी है। इस हार के साथ ही बेंगलुरु के लिए प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें धुंधली हो गई हैं। वहीं, हैदराबाद 6 मैचों में 4 जीत के साथ अंक तालिका में टॉप 5 में आ गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News