बेंगलुरू में नए NCA का काम शुरू, BCCI के आला अधिकारियों ने रखी आधारशिला

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 04:53 PM (IST)

बेंगलुरू : देश की नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का काम शुरू हो गया है जिसके परिसर की आधारशिला सोमवार को यहां अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह सहित भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के आला अधिकारियों ने रखी। 

बीसीसीआई को 99 साल की लीज पर जमीन मिली है। गांगुली ने समारोह की तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘आज से नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का काम शुरू हुआ.... आज बेंगलुरू में नई जगह की आधारशिला रखी।' 

शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘बीसीसीआई ने नए एनसीए की आधारशिला रखी। यह हमारा सामूहिक विजन है कि एक सेंटर ऑफ एक्सीलेंस हो जो प्रतिभा को निखारे और भारत के क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन करे।' 

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरूण धूमल, संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज और एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण की मौजूदगी में आधारशिला रखी गई। मौजूदा एनसीए को 2000 में स्थापित किया गया था और यह एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के परिसर से काम कर रहा था। 

स्टेडियम का स्वामित्व रखने वाले कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने आउटडोर अभ्यास के लिए अपने बी मैदान के अलावा इंडोर अभ्यास सुविधा और आधुनिक जिम बीसीसीआई को किराए पर दिया है। नए एनसीए के एक साल में तैयार होने की उम्मीद है जिसमें तीन मैदान होंगे जहां घरेलू मुकाबलों का भी आयोजन किया जा सकेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News