ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित, ट्रेंट बोल्ट की हुई वापसी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 14, 2024 - 10:55 AM (IST)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी आगामी तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की, जिसमें तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी हुई है। बोल्ट की वापसी से कीवी टीम को काफी मजबूती मिलेगी। 34 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ खेला था। टीम में उनका शामिल होना 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में कीवी टीम की हार के बाद उनकी पहली टी20आई उपस्थिति भी होगी। 

दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन को पितृत्व अवकाश के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया। इस बीच डेरिल मिशेल को भी हटा दिया गया क्योंकि वह लंबे समय से पैर की चोट के लिए पुनर्वास पर हैं। वरिष्ठ खिलाड़ी की जगह भरने के लिए जोश क्लार्कसन को टीम में शामिल किया गया। क्लार्कसन के ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अपना टी20आई डेब्यू करने की भी संभावना है। 

क्लार्कसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए 20 ओवरों की टीम में शामिल किया जाना एक "बहुत विशेष एहसास" था। उन्होंने कहा, 'यह वास्तव में बहुत क्रैजी भरा रहा है। बांग्लादेश श्रृंखला के लिए बुलाया जाना और फिर अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुलाया जाना बहुत ही क्रैजी भरा एहसास है। बड़े होकर, ऑस्ट्रेलियाई आम तौर पर शिखर पर होते हैं और जिस तरह से वे अपने खेल के बारे में जाते हैं वह कुछ ऐसा है जिसे मैं अपने खेल में अनुकरण करने की कोशिश करता हूं। लेकिन हां, मेरे और मेरे परिवार के लिए भी बहुत खास एहसास है।' 

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 21 फरवरी को वेलिंग्टन में शुरू होगी। दूसरा और तीसरा मैच 23 और 25 फरवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा। 

न्यूजीलैंड की टी20आई टीम : मिशेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट (दूसरा और तीसरा टी20आई), मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउदी (केवल पहला टी20आई)। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News