Kane Williamson ने वापसी पर जड़ा अर्धशतक, पाक के खिलाफ न्यूजीलैंड की जोरदार शुरूआत

punjabkesari.in Friday, Sep 29, 2023 - 08:35 PM (IST)

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) से पहले प्रैक्टिस मैच के दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने अपनी बेबाक बल्लेबाजी का एक बार फिर से सबूत दिया। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) के शतक की बदौलत 345 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड ने भले ही ड्वेन कॉनवे के रूप में जल्द ही पहला विकेट गंवा दिया लेकिन इसके बाद रचिन रविंद्रा और केन विलियमसन ने शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 

 


आईपीएल में चोट लगने के बाद से विलियसमन मैदान से दूर थे। उन्हें विश्व कप से ठीक पहले वनडे सीरीज में उतरने का मौका भी मिला था लेकिन प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर उन्हें मौका नहीं दिया। लेकिन विश्व कप से पहले प्रैक्टिस मैच के दौरान विलियमसन अपनी तैयारियां परखने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतर ही गए। विलियमसन ने हैरिस राऊफ, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर के अटैक के सामने 50 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 54 रन बनाए और उसके बाद रिटायर्ड हो गए। विलियमसन का अच्छी लय में दिखना न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है। 

 


मैच की बात करें तो हैदराबाद के मैदान पर पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए खराब शुरूआत की थी। दोनों ओपनर 46 रन पर पवेलियन लौट गए थे लेकिन मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति दी। बाबर आजम ने 84 गेंदों पर 80 रन बनाए तो रिजवान ने 94 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 103 रन बनाए। सऊद शकील ने भी 75 रनों का योगदान दिया। आघा सलमान ने 33 रन बनाए। 


दोनों टीमें
न्यूजीलैंड (बल्लेबाजी एकादश, क्षेत्ररक्षण एकादश) : विल यंग, ​​डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (w/c), ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, मार्क चैपमैन, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट , मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन।

पाकिस्तान (बल्लेबाजी एकादश, क्षेत्ररक्षण एकादश) : इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, आगा सलमान, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी , हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली, उसामा मीर।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News