पाकिस्तान कितना भी अच्छा खेले, गलती नहीं करने पर भारत जीतेगा : पूर्व पाक कप्तान

punjabkesari.in Sunday, Oct 24, 2021 - 06:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ को लगता है कि पाकिस्तान के खिलाफ जीत के लिए भारत को सिर्फ गलती करने की जरूरत नहीं है। उनके अनुसार अगर विराट कोहली और उनकी टीम यह सुनिश्चित कर सकती है तो बाबर आजम एंड कंपनी कितना भी अच्छा प्रदर्शन करे, वे (भारत) जीतेंगे। 

उन्होंने कहा, मेरी राय में पाकिस्तान चाहे कितना भी अच्छा खेले, अगर भारतीय खिलाड़ी गलती नहीं करते हैं तो पाकिस्तान के लिए मैच जीतना मुश्किल हो जाएगा। लतीफ ने पाकिस्तान के कप्तान के रूप में अपने समय को याद किया और खुलासा किया कि कैसे वह प्रतिद्वंद्वी खेमे से त्रुटियों को उत्पन्न करने पर ध्यान केंद्रित करते थे और बाद में उनका फायदा उठाते थे। 

उन्होंने कहा कि जब मैंने पाकिस्तान की कप्तानी की तो मैंने हमेशा विपक्ष से त्रुटियों को दूर करने की कोशिश की। बेशक, आपको पहले अपना काम खुद करना होगा, लेकिन साथ ही दूसरी टीम से गलतियां कराना जरूरी है। तो यह केवल तकनीक या कौशल के बारे में नहीं है, यह रणनीति के बारे में है। आपको अपनी रणनीति सही रखनी होगी और दूसरी टीम के गलतियां करने की कोशिश करनी होगी। 

लतीफ ने आगे इस बात पर प्रकाश डाला कि विराट कोहली और भारत विकल्पों के लिए खराब हो गए हैं और उनके द्वारा चुने जाने वाले विकल्पों की विविधता के कारण चयन त्रुटि होने की अधिक संभावना है। उन्होंने कहा, 'हमें देखना होगा कि टॉस जीतने पर विराट क्या करते हैं और वह किस संयोजन में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि क्या सूर्यकुमार यादव भूमिका निभाएंगे? या ईशान किशन? फिर आपको यह भी देखना होगा कि वे किन स्पिनरों के साथ खेलेंगे। वरुण चक्रवर्ती, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा हैं। इसलिए कप्तान द्वारा सही खिलाड़ियों को चुनने के मामले में गलती करने का एक मौका है क्योंकि आपके पास बहुत सारे विकल्प हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News