''भारतीय टीम में विराट और रोहित की जगह कोई नहीं ले सकता''

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 02:50 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने कहा है कि अनुभवी जोड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा भारतीय टीम में सभी प्रारूपों में 'अपूरणीय' हैं और उन्हें 'सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी जैसा' बताया। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में भारत की रोमांचक जीत में 76 रनों की मैच विजयी पारी खेलने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की। बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने भी अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया। 

पीजीटीआई के अध्यक्ष कपिल देव ने ट्रिनिटी गोल्फ चैंपियनशिप लीग के दूसरे संस्करण के उद्घाटन समारोह से इतर कहा, 'भारतीय टीम में विराट और रोहित की जगह कोई नहीं ले सकता। वे भारतीय क्रिकेट के बहुत बड़े सेवक रहे हैं और यह उनके लिए सुखद विदाई थी। विराट ने सभी प्रारूपों में खुद का जो मुकाम बनाया है, टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी कमी जरूर खलेगी। दोनों सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी जैसे ही हैं। उनकी जगह कोई नहीं ले सकता।' 

कोहली का टी20 सफर जून 2010 में शुरू हुआ था। 14 साल में उन्होंने 125 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और 4188 रन बनाए, जिसमें एक शतक और 38 अर्धशतक शामिल हैं। खेल के प्रति उनके अथक समर्पण और जुनून ने उन्हें टी20आई में दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी बना दिया। रोहित ने 159 मैचों में 4231 रन बनाकर इस प्रारूप के सर्वोच्च स्कोरर बने थे। रोहित के नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी है, जिसमें उनके नाम पांच शतक हैं। उनकी टी20आई यात्रा 2007 में उद्घाटन टी20 विश्व कप के साथ शुरू हुई, जहां वह भारत की पहली खिताब जीत में एक प्रमुख खिलाड़ी थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News