यहां कोई सीनियर जूनियर नहीं है : गौतम गंभीर ने KKR से जुड़कर दिया पहला भाषण

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 04:39 PM (IST)

खेल डैस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स में वापस लौटते ही गौतम गंभीर ने खिलाड़ियों में जोश भरा है। 2 बार के आईपीएल विजेता कप्तान कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इस बार मेंटर की भूमिका निभाने जा रहे हैं। गंभीर ने 2011 से लेकर 2017 तक कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की थी। उनकी कप्तानी में ही केकेआर ने 2012 और 2014 में खिताब जीते थे। अब एक बार से दिग्गज क्रिकेटर अपनी टीम के साथ जुड़ गया है। गंभीर ने अपने खिलाड़ियों से जुड़ने के बाद एक भावुक भाषण दिया जोकि सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

 

केकेआर द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में गंभीर ने कहा कि यह कुछ ऐसा है जो बहुत, बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए जो लोग मेरे साथ खेले हैं, वे मेरे बारे में एक बात जानते होंगे, कि इस समूह में सभी के साथ समान व्यवहार किया जाएगा। कोई सीनियर जूनियर नहीं है। कोई घरेलू, अंतरराष्ट्रीय नहीं है। गंभीर ने कहा कि हम आज से इस सीजन की शुरुआत कर रहे हैं। चाहे शारीरिक हो, मानसिक कौशल हो, हर संभव प्रयास करेंगे। यह एक बहुत ही गौरवान्वित और सफल फ्रेंचाइजी है। आप लोग एक बहुत ही सफल फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप उसी तरह से प्रशिक्षण लेते हैं, आप उस तरह से खेलते हैं और आप मैदान के चारों ओर उसी तरह का रवैया अपनाते हैं। यह बहुत, बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है। और एक बात जिस पर मैं पूरी तरह विश्वास करता हूं वह है खिलाड़ियों को पूरी आजादी देना। 

 

गंभीर ने कहा कि हमें एक मिशन मिला है और वह है इस आईपीएल को जीतना। इसलिए हर किसी को उस एक सरल मार्ग का अनुसरण करने की आवश्यकता है। 26 मई को हमें हरसंभव प्रयास करते हुए वहां मौजूद रहना चाहिए और इसकी शुरुआत आज से हो रही है। यह 26 तारीख को शुरू नहीं होने वाला है। यह 23 तारीख को शुरू नहीं होने वाला है। 'यह आज से शुरू हो रहा है और हम यही करना चाहते हैं। इसलिए अगर हम उसी रास्ते पर चलते हैं और लड़ते हैं, तो मुझे यकीन है कि हम बहुत सफलता हासिल करेंगे। इसलिए शुभकामनाएं, दोस्तों। आज़ादी पाओ। खुद का आनंद लें। आप सवाल पूछ सकते हैं, चाहे दरवाजे बंद करके, या सबके सामने। और मैं आपको एक सहायक स्टाफ के दृष्टिकोण से आश्वस्त कर सकता हूं कि हम आप में से प्रत्येक के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहेंगे।


बता दें कि गौतम गंभीर जहां कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर हैं तो वहीं, चंद्रकांत पंडित मुख्य कोच। चोट के कारण आईपीएल 2023 से बाहर रहने वाले श्रेयस अय्यर अब टीम का नेतृत्व करने के लिए वापसी कर रहे हैं। केकेआर 23 मार्च को अपना पहला मुकाबला पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन में खेलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News