पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल पर नोएडा अथॉरिटीज ने की कार्रवाई, बैंक खातों को किया फ्रीज

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 01:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत की 2011 विश्व कप जीत के नायकों में से एक मुनाफ पटेल ने खुद को मुसीबत में डाल लिया है क्योंकि उत्तर प्रदेश रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (यूपी-रेरा) द्वारा रिकवरी सर्टिफिकेट (आरसी) जारी किए जाने के बाद पेसर के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक मुनाफ के खिलाफ 52 लाख रुपए की वसूली के लिए कार्रवाई की गई है और इसकी पुष्टि यूपी-रेरा के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट आलोक कुमार गुप्ता ने की है। इस बीच गुप्ता ने दावा किया है कि पटेल के बैंक खातों को सीज करने के बाद राजस्व टीम ने रकम भी बरामद कर ली है। 

कथित तौर पर मुनाफ पटेल रियल एस्टेट फर्म निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के एक निदेशक हैं। कथित तौर पर कंपनी एक आवासीय परियोजना शुरू करने के बाद निवेशकों को पैसे चुकाने में विफल रही और इसलिए यूपी-रेरा को उन्हें आरसी जारी करके आवश्यक कार्रवाई करनी पड़ी। गौतम बुद्ध नगर के जिला प्रशासन ने बताया कि निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा ग्रेटर नोएडा वेस्ट सेक्टर में सेक्टर 10 में उक्त आवासीय परियोजना शुरू की गई थी। हालांकि, परियोजना का पूरा होना अभी भी लंबित है, जिसके परिणामस्वरूप यूपी रेरा ने आगे बढ़कर कंपनी को आरसी जारी की ताकि एक अनुमानित राशि की वसूली की जा सके जो कि 10 करोड़ रुपए होने का अनुमान है। उक्त राशि को निवेशकों के पैसे के लायक होने का दावा किया जाता है। 

अब यह देखना बाकी है कि क्या मुनाफ पटेल और इस रियल एस्टेट फर्म के अन्य सदस्यों के खिलाफ कोई और कानूनी कार्यवाही की जाती है या नहीं। बहरहाल अब तक कंपनी के पास यूपी-रेरा के नियमों का सम्मान करने और ग्राहकों को पैसे वापस करने की आवश्यक व्यवस्था करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News