T20 World Cup: शमी नहीं, इस तेज गेंदबाज को बुमराह का रिप्लेसमेंट मानते हैं ब्रेट ली

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2022 - 12:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय स्क्वॉड पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली नी हैरानी जताई है। उनके मुताबिक तेज गेंदबाज उमरान मलिक को  भारतीय स्क्वॉड में हर हाल में शामिल किया जाना चाहिए था। चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली की पहली पसंद उमरान मलिक हैं, जो 150km/h की स्पीड से गेंदबाजी करते हैं। ब्रेट ली ने उमरान की तुलना दुनिया कि सर्वश्रेष्ठ कार से करते हुए, उमरान को भारतीय स्क्वॉड में रखे जाने की वकालत की है।

ब्रेट ली ने खलीज टाइम्स से कहा,"उमरान मलिक 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। मेरा मतलब है कि जब आपके पास दुनिया की सबसे अच्छी कार है और आप इसे गैरेज में छोड़ देते हैं, तो उस कार के होने का क्या मतलब है? उमरान मलिक को टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुना जाना चाहिए था।" 

ली ने आग कहा,"हां, वह युवा है, हां, वह कच्चा गेंदबाज है, लेकिन वह 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है, इसलिए उसे टीम में ले जाएं, उसे ऑस्ट्रेलिया ले जाएं जहां गेंद उड़ती है। एक 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले और एक 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज में फर्क होता है।"

Hopefully he gets an opportunity': Hardik Pandya backs Umran Malik after  his nervous start | Sports News,The Indian Express

गौरतलब है कि तेज गेंदबाज बुमराह के चोटिल हो जाने पर भारत उनका विकल्प ढूंढ रहा है। स्टैंडबाय खिलाड़ियों में बैठे दीपक चहर ने हाल में हुई दक्षिण-अफ्रीका  के खिलाफ टी-20 सीरिज में अच्छा प्रदर्शन दिखाया था। इसलिए वह बुमराह के विकल्प के तौर पर देखे जा रहे थे, लेकिन वह भी टखने की चोट के कारण टीम से बाहर हो गए। स्टैंडबाय खिलाड़ियों में बैठे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वह भारतीय टीम में बुमराह की जगह लेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News