नोवाक जोकोविच ने एकल वर्ग में 2023 में की जीत से शुरुआत

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 10:05 PM (IST)

एडीलेड : नोवाक जोकोविच ने एडीलेड इंटरनेशनल के पहले दौर में मंगलवार को फ्रांस के कॉन्स्टेंट लेस्टीन को 6-3, 6-2 से हराकर ऑस्ट्रेलिया में एकल मैचों में अपनी जीत की लय को बरकरार रखा। शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच की यह ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर लगातार 30वीं एकल जीत थी जो 2018 से जारी है। सोमवार को युगल में हार का सामना करने के बाद जोकोविच का यह सत्र का पहला एकल मैच था। वह अगर अपनी जीत के सिलसिले को जारी रखते हैं तो सेमीफाइनल में उनके सामने 7वें स्थान के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव की चुनौती हो सकती है।

 

मेदवेदेव के खिलाफ पहले दौर के मुकाबले में इटली के लोरेंजो सोनेगो चोट के कारण बीच मैच से हट गये। जब खेल रोका गया तब मेदवेदेव 7-6, 2-1 से आगे चल रहे थे। एडीलेड में दर्शकों ने फिर से जोकोविच का गर्मजोशी से स्वागत किया गया, जहां उन्होंने 19 साल की उम्र में यह टूर्नामेंट जीता। इस 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन को पिछले साल कोविड-19 के लिए टीकाकरण नहीं कराने के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था।

 


जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया वापसी के बारे में पूछे जाने पर कहा कि आप जिस पर ध्यान केंद्रित करते हैं, आप वैसे ही बन जाते हैं। अगर मैं नकारात्मकता पर ध्यान दूंगा तो मैं वही आकर्षित करूंगा, इसलिए मैं ऐसा नहीं करना चाहता। मुझे कोई शिकायत नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News