दुबई में जीते नोवाक जोकोविच, लगातार 18वीं जीत दर्ज की

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 10:34 AM (IST)

दुबई : शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने दुबई टेनिस चैंपियनशिप में मंगलवार को यहां चेक गणराज्य के क्वालीफायर टॉमस मचेक को हराया जो ऑस्ट्रेलियाई ओपन का 10वां खिताब जीतने के बाद उनका पहला मुकाबला था। किसी भी पुरुष या महिला खिलाड़ी के पेशेवर टेनिस रैंकिंग में सबसे अधिक समय शीर्ष पर रहने का रिकॉर्ड अपने नाम करने के बाद जोकोविच ने पहले दौर में 6-3 3-6 7-6 से जीत दर्ज की। 

रिकॉर्ड की बराबरी करने वाला 22वां एकल ग्रैंडस्लैम जीतने के कुछ हफ्तों बाद वापसी करते हुए जोकोविच को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। दूसरे सेट गंवाने के बाद वह तीसरे सेट में 4-1 से आगे थे लेकिन 130वें नंबर के खिलाड़ी मचेक वापसी करते हुए निर्णायक सेट को टाईब्रेकर में खींचने में सफल रहे। जोकोविच ने हालांकि टाईब्रेकर में उन्हें कोई मौका नहीं दिया। अगले दौर में टेलोन ग्रीक्सपूअर से खेलने वाले जोकोविच ने मौजूदा सत्र में सभी 13 मुकाबले जीते हैं। वह लगातार 18 जीत दर्ज कर चुके हैं। 

जोकोविच एटीपी रैंकिंग में 378 हफ्ते शीर्ष पर रह चुके हैं। उन्होंने इस तरह स्टेफी ग्राफ को पीछे छोड़ा जो डब्ल्यूटीए रैंकिंग में 377 हफ्ते तक शीर्ष पर रहीं थी। तीसरे वरीय दानिल मेदवेदेव ने भी माटियो अर्नाल्डी को 6-4 6-2 से हराकर लगातार 10वीं जीत दर्ज की। चौथे वरीय फेलिक्स ऑगर आलियासिम ने मैक्सिम क्रेसी को 7-6 3-6 6-3 से हराया जबकि बोटिक वान डि जेंड्सशुल्प ने छठे वरीय करेन खचानोव को 7-5 6-2 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News