बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अब खेले जाएंगे 5 टेस्ट, हो गई घोषणा, कार्यक्रम थोड़े दिनों में

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 05:48 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अब 4 के बजाय 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को यह घोषणा की। यह 1991-92 के बाद पहला अवसर होगा जबकि इन दोनों देशों के बीच 5 टेस्ट मैच की श्रृंखला खेली जाएगी। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए खेले जाने वाली यह श्रृंखला ऑस्ट्रेलिया के 2024-25 के कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण होगी। इसका कार्यक्रम आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ‘एक्स' पर पोस्ट किया- ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 1991-92 के बाद पहली बार इन गर्मियों में पांच टेस्ट मैच की श्रृंखला खेली जाएगी। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए होने वाली यह श्रृंखला 2024-25 के घरेलू कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण होगी।

 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कहा कि बीसीसीआई टेस्ट क्रिकेट की समृद्ध विरासत को संरक्षित रखने के अपने समर्पण के प्रति दृढ़ है। यह एक ऐसा प्रारूप है जिसका हम सबसे अधिक सम्मान करते हैं।

उन्होंने कहा कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को पांच टेस्ट मैच तक बढ़ाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ हमारा सहयोग टेस्ट क्रिकेट के महत्व को बढ़ावा देने की हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच पर्थ में खेला जा सकता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष माइक बेयर्ड ने कहा कि हमारे दोनों देशों के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता को देखते हुए हमें बेहद खुशी है की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को अब पांच टेस्ट मैच का कर दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News