NZ vs SL : न्यूजीलैंड ने चुनी युवा टीम, सेंटनर कप्तान, यह 2 प्लेयर हैं बिल्कुल नए

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 10:39 PM (IST)

खेल डैस्क : श्रीलंका के खिलाफ 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम घोषित कर दी है। कप्तानी एक बार फिर से मिशेल सेंटनर को सौंपी गई है जोकि युवा टीम की कप्तानी संभालते हुए नजर आएंगे। न्यूजीलैंड इससे पहले श्रीलंका से 0-2 से टेस्ट सीरीज हार चुका है। इस टीम में टॉम लैथम, केन विलियमसन, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल और डेवोन कॉनवे थे, जोकि इस सीरीज में नहीं खेलेंगे। उम्मीद है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सीनियर प्लेयर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए तैयारी करेंगे। केन विलियमसन कमर में खिंचाव के कारण भारत के खिलाफ पहले 2 टेस्ट नहीं खेल पाए हैं। लेकिन वह अब वापसी की कोशिश करेंगे।


विलियमसन ने इस साल कैरेबियन और अमेरिका में टी20 विश्व कप के बाद भूमिका से इस्तीफा दे दिया, क्योंकि उन्होंने न्यूजीलैंड क्रिकेट केंद्रीय अनुबंध से बाहर निकलने का विकल्प चुना था। हालांकि, भविष्य को ध्यान में रखते हुए, वेलिंगटन के ऑलराउंडर नाथन स्मिथ और कैंटरबरी के विकेटकीपर मिच हे को टीम में शामिल किया गया है। 26 वर्षीय स्मिथ 2023/24 सीज़न के लिए न्यूजीलैंड के वर्ष के घरेलू खिलाड़ी थे। उन्होंने 46 लिस्ट ए मैचों में 55 विकेट लिए हैं और 872 रन बनाए हैं।


वहीं, हे का 15 सदस्यीय टीम में एकमात्र विशेषज्ञ विकेटकीपर के रूप में पदार्पण करना लगभग तय है। हे ने 20 लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिसमें 21.57 की औसत से 410 रन बनाए हैं। हालांकि, लाल गेंद के खिलाफ हे ने कैंटरबरी के लिए 19 मैचों में एक शतक और 10 अर्द्धशतक के साथ 1244 रन बनाए हैं। अन्यत्र, टेस्ट और एकदिवसीय टीम से बाहर किए जाने के बाद, हेनरी निकोल्स दिसंबर 2023 के बाद अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए दौड़ में हैं। 

 

 

श्रीलंका दौरे के लिए ब्लैक कैप्स टीम
मिशेल सेंटनर (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, जैक फॉल्क्स, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, मिच हे (विकेटकीपर), हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, टिम रॉबिन्सन, नाथन स्मिथ, ईश सोढ़ी, विल यंग।


ब्लैक कैप्स बनाम श्रीलंका मैच
9 नवंबर- पहला टी20 मैच, दांबुला
10 नवंबर - दूसरा टी20 मैच, दांबुला
13 नवंबर- पहला वनडे, दांबुला
17 नवंबर- दूसरा वनडे, कैंडी
19 नवंबर- तीसरा वनडे, कैंडी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News