NZ vs WI : हम खिलाड़ियों से भीख नहीं मांगेंगे- विंडीज कोच फिल सिमंस का सनसनीखेज बयान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 07:36 PM (IST)

पोर्ट ऑफ स्पेन : टी20 विश्व कप के लिए अभी भी वेस्टइंडीज टीम प्रबंधन के पास प्रमुख खिलाडिय़ों की उपलब्धता पर कोई स्पष्टता नहीं है। आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, एविन लुइस, ओशेन थॉमस, शेल्डन कॉट्रेल, फेबियन ऐलेन और रॉस्टन चेज चोट या अन्य कारणों के चलते अनुउपलब्ध हैं। विंडीज को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है लेकिन उनके पास बड़े खिलाड़ी नहीं है। इस सीरीज के बाद सीपीएल शुरू हो जाएगा। मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेंस और मुख्य कोच फिल सिमंस इस घटनाक्रम से काफी निराश हैं।

NZ vs WI, cricket news in hindi, sports news, West Indies coach, Phil Simmons, NZ बनाम WI, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, वेस्टइंडीज कोच, फिल सिमंस

हेंस ने रसल के बारे में कहा कि जितनी जानकारी मेरे पास है, उसके हिसाब से मुझे लगता है कि वह टीम में अनुपलब्ध हैं क्योंकि उन्होंने खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं कराया है। उन्होंने आगे कहा कि अगर हर खिलाड़ी वेस्टइंडीज के लिए खेलना चाहे तो इससे मुझे काफी खुशी होगी। मैं यह सुनिश्चित करना पसंद करूंगा कि सभी लोग खेलने के लिए खु़द को उपलब्ध कराएं। हालांकि आपको यह समझना होगा कि खिलाड़ियों के पास अब विकल्प हैं और अगर वे वेस्टइंडीज की टीम से खेलने की बजाय अपनी फ्रेंचाइजी टीम से खेलना पसंद कर रहे हैं, तो हमें इस बात पर विचार करना होगा कि हमारे लिए कौन उपलब्ध है।

NZ vs WI, cricket news in hindi, sports news, West Indies coach, Phil Simmons, NZ बनाम WI, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, वेस्टइंडीज कोच, फिल सिमंस

सिमंस ने थोड़ी तीखी टिप्पणी करते हुए कहा- इस तरह से बात करते हुए और इस परिस्थिति को देख कर दु:ख होता है। हालांकि इसके बारे में बताने का कोई दूसरा तरीका नहीं है। लेकिन आप क्या कर सकते हैं? मुझे नहीं लगता कि मुझे खिलाडिय़ों से अपने देश की टीम से खेलने के लिए भीख मांगनी चाहिए। मुझे लगता है कि अगर आप वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं तो आप स्वयं को उपलब्ध कराएंगे। इस बार सीपीएल का आयोजन एक सितंबर से एक अक्तूबर के बीच होगा। यह वेस्टइंडीज के लिए एक अच्छी बात है क्योंकि इस प्रतियोगिता के बाद टी-20 विश्व कप है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News