सीरीज रद्द होने पर बोला ऑस्ट्रेलिया- हमने ऑफर दिया लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने मना कर दिया

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 11:47 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत होने वाला ऑस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द हो गया है। कोरोना वायरस के चलते ऑस्ट्रेलिया ने ये दौरा रद्द किया है और इस कदम से ऑस्ट्रेलिया लगभग बाहर हो गया है। सीरीज रद्द होने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने पुष्टि की कि उन्होंने टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया में करवाने की बात की थी लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इंकार कर दिया। 

मंगलवार को दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा अगले महीने होने वाले दौरे के रद्द होने पर निराशा जताई थी। हॉकले ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में कहा, हम क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ काम कर रहे हैं और हमारे पास कल रात का निर्णय है, इसलिए हम आने वाले हफ्तों और महीनों में काम करेंगे जब हम सीरीज को फिर से तैयार करने में सक्षम हो सकते हैं। हमने इस सीरीज की मेजबानी करने की पेशकश की थी, लेकिन सीएसए ने यह स्पष्ट किया कि उन्हें कई अन्य प्रतिबद्धताएं भी मिली हैं और क्वारंटाइन अवधि के तहत यह संभव नहीं था। 

उन्होंने आगे कहा, हमने बहुत अधिक विवरणों में तटस्थ स्थानों का पता नहीं लगाया, यदि आप एक तटस्थ स्थान के बारे में सोचते हैं तो सवाल यह है कि विभिन्न न्यायालयों में बहुत सारी चुनौतियां हैं, इसलिए निश्चित रूप से हमने मेजबान और सीएसए को औपचारिक प्रस्ताव दिया, जिसका हम पूरी तरह से सम्मान करते हैं। उनकी स्थिति बहुत स्पष्ट है और हमने इसे जारी रखने के लिए जितना संभव हो उतना कठिन काम करना जारी रखा है। लेकिन हम एक ऐसे बिंदु पर आ गए जहां लोग लागत कम करने लगे थे, लोग पूर्व-प्रस्थान प्रोटोकॉल करना शुरू कर रहे थे और तैयारी में दक्षिण अफ्रीका में जैव-सुरक्षित वातावरण में प्रवेश कर रहे थे। 

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हमने खुद को हर मौका दिया, हम इसे बाद में नहीं छोड़ सकते थे, लेकिन अंत में जो अवशिष्ट जोखिम था, निहितार्थ अगर हमें एक सकारात्मक मिला, सकारात्मक होने की संभावना है, तो इसका मतलब है कि हमारे पास वास्तव में हमारे पास और कोई विकल्प भी नहीं था। 

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले पर निराशा व्यक्त करते हुए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा, हम सीए की हर एक अपेक्षा को पूरा करने के लिए हफ्तों में अथक प्रयास कर रहे हैं। यह बीएसई में सबसे लंबा दौरा करने के लिए निर्धारित किया गया था, जिसमें तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शामिल थी जो महीने बाद ऑस्ट्रेलिया के आगमन के साथ शुरू होनी थी। इसलिए अंतिम समय में सीए के फैसले के बारे में सूचित किया जाना निराशाजनक है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News