ओलिम्पिक पदक सिर्फ शुरूआत, हम नंबर वन बनना चाहते हैं : हॉकी फॉरवर्ड शमशेर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 14, 2021 - 03:11 PM (IST)

नई दिल्ली : फॉरवर्ड शमशेर सिंह ने सोमवार को कहा कि ओलंपिक कांस्य पदक भारतीय हॉकी टीम के लिए शुरूआत मात्र है और उसे दुनिया की नंबर एक टीम बनना है। पुरूष हॉकी टीम ने तोक्यो में शानदार प्रदर्शन करते हुए जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीता जो 41 साल बाद ओलंपिक में उसका पहला पदक था।

शमशेर ने कहा कि अभी एक टीम के रूप में हमें बहुत कुछ हासिल करना है। हमने ओलंपिक पदक जीतकर लक्ष्य की ओर कदम रख दिए हैं लेकिन हम पिछले कुछ साल से दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम भविष्य में हर मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करेंगे। खासकर बड़े टूर्नामेंटों जैसे एफआईएच हॉकी प्रो लीग में । हमें यकीन है कि मैच दर मैच अच्छा प्रदर्शन करने पर एक दिन दुनिया की नंबर एक टीम बनेंगे। शमशेर ने कहा कि टोक्यो ओलिम्पिक हमेशा उनके लिए खास रहेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं खुशकिस्मत हूं कि कैरियर के इतने शुरूआती चरण में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता टीम की हिस्सा बना। मुझे यह भी पता है कि हमारे लिये एक टीम के तौर पर यह शुरूआत है। उन्होंने कहा- हमें यकीन है कि भविष्य में इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं और हम आने वाले वर्षों में करेंगे। यह पूछने पर कि टोक्यो में इतिहास रचने में भारतीय टीम की किस बात ने मदद की, शमशेर ने कहा- मैदान पर हार नहीं मानने का जज्बा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News