कोविड-19 महामारी पर पर डेल स्टेन ने कहा, दुखद है कि सब कुछ ठप्प पड़ गया है

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 04:14 PM (IST)

जोहानिसबर्ग: दुनिया भर में फैली कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पाकिस्तान में ‘होटल में कैद' की स्थिति झेलने के बाद अब स्वदेश में आराम फरमा रहे दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने कहा कि यह दयनीय स्थिति है कि इस महामारी की वजह से दुनिया भर की खेल प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गई हैं। 

कोरोना वायरस पर डेल स्टेन का बयान 

दरअसल, स्टेन ने एक क्रिकेट बेवसाइट से बातचीत के दौरान कहा, ‘यह वास्तव में दयनीय स्थिति है सब कुछ ठप्प पड़ गया है। दक्षिण अफ्रीका जैसे देश में हम पूर्व में संस्कृति, धर्म, जातीय पृष्ठभूमि के कारण कई तरह की परेशानियों को झेलते रहे हैं और ऐसे में हमें एक चीज साथ में लाती थी और वह था खेल।' उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन अभी वह भी नहीं हो रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका में हम ऐसी चीजों की तलाश करते हैं जो लोगों को एकजुट करती हो। जब खेल नहीं हो रहे हों तो अब क्या होगा। मुझे याद है कि नेल्सन मंडेला पहले व्यक्ति थे जिन्होंने वास्तव में कहा था कि खेल लोगों को जिस तरह से एकजुट करता है वैसा कुछ और नहीं कर सकता। और अगर खेल हीं नहीं होंगे तो फिर मुझे नहीं पता कि हमारे पास क्या होगा।'

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण स्वदेश लौटे डेल स्टेन 

आपको बता दें कि स्टेन कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण पाकिस्तान से स्वदेश लौट गए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से घंटों में पूरी स्थिति बदल गयी उसको शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। वह पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाईटेड की तरफ से खेल रहे थे। इस लीग को सेमीफाइनल से पहले ही निलंबित कर दिया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News