हमारा काम है पिच पर खेलना और ICC का काम है उसको रेंटिंग देना: ऑस्ट्रेलियाई कोच

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2023 - 02:40 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले तीन टेस्ट मैच में से कोई भी मैच पांच दिन तक नहीं चला। सीरीज के पहले दो टेस्ट यहां तीन दिन के अंदर खत्म हो गए, वहीं तीसरा टेस्ट ढाई दिन भी नहीं चला। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में पहले दो टेस्ट हारने के बाद तीसरे टेस्ट में भारत को 9 विकेट से मात दी। इंदौर में खेला गया यह टेस्ट काफी चर्चा का विषय बना, जब मैच मात्र ढाई दिन में खत्म हो गया और चर्चा और भी तेज हो गई, जब आईसीसी ने इंदौर पिच को खराब करार दिया। आईसीसी के इस फैसले के बाद यहां भारतीय पूर्व क्रिकेटर सुनिल गावस्कर ने आईसीसी के फैसले पर सवाल उठाया था, वहीं अब ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बयान दिया कि आईसीसी का काम पिच को रेट करना है और समस्या को सुधारना है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट में कुल 31 विकेट गिरे थे, जिसमें से 26 विकेट स्पिनरों ने लिए थे। यह पिच पुरी तरह स्पिनरों के लिए मददगार थी और पिच पर उछाल और गति में भी असमानता देखी गई थी। मैच खत्म होने के बाद आईसीसी ने पिच और आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रक्रिया के तहत मैच के लिए इस्तेमाल की गई पिच को "खराब" घोषित किया था। पिच पर आईसीसी के फैसले के बारे में पूछे जाने पर ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भारत पर कटाक्ष किया है।

PunjabKesari

मैकडोनाल्ड ने कहा, "मेरा मतलब है, हमारा काम पिच पर खेलना है। इसलिए वे जो कुछ भी करते हैं, हमारा काम समस्या को हल करना है जो हमारे सामने है। इसलिए यह दूसरों के लिए काम करना है। मेरा मतलब है कि आईसीसी ... हाँ, वे हर पिच को एक रेटिंग देते हैं और उन्होंने इसे एक खराब रेटिंग दी है। इसलिए आप जानते हैं कि जब वे इसे अच्छी रेटिंग देते हैं तो हम बात नहीं करते हैं तो यह उन पर निर्भर है कि वे इससे कैसे पार पाना चाहते हैं। इसलिए परिस्थितियाँ काफी खराब थीं और मुझे लगता है तीनों टेस्ट मैचों में ऐसा ही था।"

गौरतलब है कि भारत 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और इस सीरीज का आखिरी टेस्ट 9 मार्च को अहमदाबाद में शुरू होगा। टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के सात तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी हिस्सा लेना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News