"अगले मैच में हमारा धुरंधर वापस आ रहा है, हम और आक्रामक होंगे", जीत के बाद कोहली ने दी चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2023 - 08:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मैच में 7 रनों से मात दी। इस मैच में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 190 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में राजस्थान 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन ही बना पाई। राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी, लेकिन राजस्थान के बल्लेबाज इस ओवर में मात्र 12 रन ही जोड़ पाए। इस मैच में एक बार फिर विराट कोहली ने आरसीबी के नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस की जगह कप्तानी की और जीत के बाद उन्होने कहा कि इस मैच फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी की और गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने कमाल किया। उन्होंने इसके साथ कहा कि अगले मैच में टीम में जोश हेजलवुड भी शामिल हो जाएंगे, जिससे टीम एक अलग आक्रमण की तरह दिख सकती है।

संजू सैमसन ने कहा, "सच कहूं तो टॉस के दौरान हमारी यह चर्चा हुई थी। पिच सूखी लग रही थी और मैंने खिलाड़ियों से कहा कि वे 10 ओवर रोशनी में खेलेंगे जो यहां काफी मुश्किल है। फायदा यह हुआ कि गेंद खराब हो गई। हालाँकि, इम्पैक्ट प्लेयर नियम और अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ, खेल हमेशा जारी रहता है। इसलिए इतना करीबी मैच हुआ। ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डुप्लेसिस का जवाबी हमला चेन्नई सुपर किंग्स के खेल से भी बेहतर था, यह उस दिन बेहतर सतह थी। मैक्सवेल ने महज चार ओवर में मैच का अंत कर दिया। हमने सोचा था कि 160 रन पर्याप्त हो सकते हैं, लेकिन जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, उससे हमें 190 रन बनाने में मदद मिली। 

उन्होंने आदे कहा, "मोहम्मद सिराज शानदार है, उन्होंने अतीत में उसे जोस बटलर को आउट किया है और वह उतनी ही अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं जितनी मैंने कभी देखी है। नई गेंद के साथ दौड़ते हुए वह उस इरादे और आत्मविश्वास को दिखाते हैं, उनके पास पर्पल कैप है और अच्छे कारण हैं। वह हमले का नेतृत्व कर रहा है और उम्मीद है कि जोश हेजवुड अगले गेम में आएंगे। हर्षल पटेल पर हमेशा कठिन ओवर फेंकते हैं,। उन्होंने पहले दिल्ली कैप्टिल्स के खिलाफ और आज भी मैच को अंत में हमारे पक्ष में ला दिया। जिस तरह से उन्होंने प्रदर्शन किया है, उसके लिए बहुत बड़ा श्रेय। हम उन पर विश्वास करते हैं कि वह डेथ ओवर में शानदार करेंगे। जब भी हेज़लवुड आते हैं, हम एक अलग आक्रमण की तरह दिख सकते हैं।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद हर्षल पटेल (32 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मुकाबले में रविवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को सात रन से शिकस्त दी। मैक्सवेल ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए 44 गेंद में 77 रन की पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के लगाये। डु प्लेसी ने उनका अच्छे से साथ देते हुए 39 गेंद में 62 रन की पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाये। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए महज 66 गेंद पर 127 रन की साझेदारी की जिससे आरसीबी ने नौ विकेट पर 189 रन बनाए। टीम ने इसके बाद राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट पर विकेट पर 182 रन पर रोक दिया। बेंगलुरु की यह सात मैचों में चौथी जीत है तो वही राजस्थान की इतने ही मैचों में यह तीसरी हार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News